मुख्य समाचारशिक्षा

स्कूल, कॉलेज खुलते ही इस राज्य में टीचर और विद्यार्थी हुए पॉजिटिव

नई दिल्ली. कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान खोलने का फैसला लिया है। हालांकि कोरोना वायरस का प्रकोप कम नहीं हुआ है, लेकिन कई जगह स्कूल खोल दिए गए हैं। स्कूल खुलने के बाद बिहार के मुंगेर में एक स्कूल के 22 छात्रों और 3 शिक्षकों को कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार भारती का कहना है कि हम तैयार हैं और असरगंज में एक नियंत्रण क्षेत्र बनाया है। एहतियात के लिए, स्क्रीनिंग के लिए मेडिकल टीमों का गठन किया गया है।

वैक्सीन तैयार

देश में कोरोना वैक्सीन तैयार हो चुकी है। गुरुवार को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा, COVID-19 टीके ‘कोविशिल्ड’ और ‘कोवाक्सिन’ देश में उपलब्ध होने के कगार पर हैं। हमारी कोशिश है कि टीके की अंतिम डिलीवरी सुनिश्चित हो। हर्षवर्धन ने कहा, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि टीके पर कोई गलत सूचना अभियान सफल न हो।

हर्षवर्धन ने कहा, महाराष्ट्र, केरल और छत्तीसगढ़ ने हाल ही में कोरोनोवायरस मामलों में अचानक वृद्धि देखी है। इससे हमें चेतावनी मिलती है कि हमें सावधानियों को नहीं भूलना चाहिए और COVID19 के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखनी चाहिए। 4 राज्यों में COVID वैक्सीन के ड्राई रन पर प्रतिक्रिया की समीक्षा की गई है। हमने फीडबैक के आधार पर सुधार किए हैं। कल 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में DRY RUN किया जाएगा। पहले हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स पुलिस, सिविल डिफेंस और वॉलेंटियर्स को वैक्सीन दी जाएगी। इसके बाद 50 साल के ऊपर के 27 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close