मुख्य समाचारविदेश

व्हाइट हाउस ने कहा- कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने से अमेरिका-भारत का रिश्ता होगा मजबूत

व्हाइट हाउस की तरफ से बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया कि कमला हैरिस के अमेरिका का उपराष्ट्रपति बनने से भारत और अमेरिका का रिश्ता और मजबूत होगा. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन भारत-अमेरिका के बीच लंबे समय से चले आ रहे द्विदलीय सफल संबंधों का सम्मान करते हैं और उसका महत्व भी समझते हैं. साकी ने कहा कि बाइडन कई बार भारत यात्रा कर चुके हैं.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने कहा कि भारतीय मूल की कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने से अमेरिका का भारत के साथ संबंध और मजबूत होगा. साकी ने कहा कि बाइडन ने खुद हैरिस का चुनाव किया है और वे पहली भारतवंशी हैं जो अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनी हैं. निश्चित रूप से इससे दोनों देशों के रिश्ते और भी प्रगाढ़ होंगे. बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पद संभालते ही सबसे पहले कांग्रेस को एक समग्र आव्रजन विधेयक भेजा.

इस विधेयक में आव्रजन से जुड़ी व्यवस्था में प्रमुख संशोधन किए जाने का प्रस्ताव है. इस विधेयक के जरिए हजारों की संख्या में अप्रवासियों और अन्य समूहों को नागरिकता मिलने का रास्ता साफ होगा और अमेरिका के बाहर ग्रीन कार्ड के लिए परिवार के सदस्यों को कम समय तक इंतजार करना पड़ेगा. व्हाइट हाउस की तरफ से कहा गया कि यह विधेयक सुनिश्चित करेगा कि प्रत्येक कर्मचारी सुरक्षित हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close