बुनियादी मूल्यों की ओर लौटकर अपने फिल्मी सफर को देखना चाहता हूं : अर्जुन कपूर

नयी दिल्ली. मनोरंजन की दुनिया में एक दशक बिताने और इस दौरान 18 फिल्मों में काम करने के बाद अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि वह अब अपने बुनियादी मूल्यों की ओर लौटकर अपने फिल्मी सफर का मूल्यांकन करने की कोशिश कर रहे हैं. अर्जुन का कहना है कि बीते 10 साल में फिल्म उद्योग जगत में अपने सफर के दौरान उन्होंने जो सीखा है उसके जरिए वह अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास को फिर से परिभाषित करने की कोशिश कर रहे हैं.

अर्जुन ने 2012 में आई फिल्म ‘इश्कजादे’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, जो सुपर हिट साबित हुई थी. इसके बाद उन्होंने रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘‘2 स्टेट्स’’ और एक्शन फिल्म ‘‘गुंडे’’ में दमदार अभिनय के जरिए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. उसके बाद अर्जुन ने ‘‘की एंड का’’, ‘‘मुबारकां’’ और ‘‘संदीप और ंिपकी फरार’’ जैसी फिल्मों में भी काम किया. अर्जुन की ‘‘तेवर’’, ‘‘नमस्ते इंग्लैंड’’ और ‘‘पानीपत’’ जैसी फिल्में असफल भी रहीं. अभिनेता का कहना है कि महामारी ने उन्हें थोड़ा रुककर अपने फिल्मी सफर के बारे में सोचने का समय दिया.

अर्जुन ने पीटीआई-भाषा को दिए विशेष साक्षात्कार में कहा, ‘‘सिनेमा जगत में आए हुए मुझे 10 साल पूरे हो गए हैं. मैं ठीक वैसा ही सोचने और महसूस करने की कोशिश कर रहा हूं, जैसा कि मेरी परिस्थिति 2010-2011 के दौरान थी. पिछले दो वर्षों के दौरान मैंने अपने बुनियादी मूल्यों की ओर लौटकर अपने फिल्मी सफर का मूल्यांकन करने की कोशिश की है. मैं खुद को जानने की कोशिश कर रहा हूं और इस बात पर विचार कर रहा हूं कि मैं किस तरह का काम करना चाहता हूं.’’

अर्जुन ने कहा, ‘‘मैं एक दर्शक की तरह सोच रहा हूं और एक दर्शक के रूप में जो मैं देखना चाहता हूं वैसा ही काम करने की कोशिश कर रहा हूं. मैं अपने बुनियादी मूल्यों की ओर लौट गया हूं और अपने फिल्मी सफर का मूल्यांकन करने की मैंने पूरी कोशिश की है.’’ फिल्म निर्माता बोनी कपूर और मोना कपूर के बेटे अर्जुन का कहना है कि वह खुद को बेहद भाग्यशाली मानते हैं कि उनका जन्म एक ऐसे परिवार में हुआ जो फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखता है.

अर्जुन ने कहा कि फिल्म उद्योग में एक दशक बिताने के बाद उन्हें लगता है कि प्रत्येक कलाकार का सफर अलग होता है. अर्जुन जल्द ही फिल्मकार मोहित सूरी की फिल्म ‘‘एक विलेन रिटर्न्स’’ और विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘‘कुत्ते’’ में नजर आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button