राज्यसभा चुनावों के लिए आप के नामांकन ‘पंजाब के साथ विश्वासघात’ : सिद्धू

चंडीगढ़. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के, राज्यसभा चुनावों के लिए पांच प्रत्याशियों को लेकर पार्टी प्रमुख अरंिवद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह के अलावा बाकी के नामांकन ‘‘पंजाब के साथ विश्वासघात’’ है.

आम आदमी पार्टी ने 31 मार्च को होने जा रहे राज्यसभा चुनावों के लिए पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, लवली प्रोफेशनल यूनिर्विसटी के संस्थापक अशोक मित्तल, आप विधायक राघव चड्ढा, आईआईटी दिल्ली के संकाय सदस्य संदीप पाठक और उद्योगपति संजीव अरोड़ा को नामांकित किया है. पार्टी के सभी पांचों प्रत्याशियों ने सोमवार को यहां पंजाब विधानसभा परिसर में नामांकन पत्र दाखिल किए.

सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के रिमोट कंट्रोल के लिए नयी बैटरीज, यह टिमटिमा रही है…हरभजन अपवाद है, बाकी बैटरीज हैं और यह पंजाब के साथ विश्वासघात है.’’ पंजाब से राज्यसभा के पांच सदस्यों… सुखदेव सिंह ढींडसा (शिरोमणि अकाली दल), नरेश गुजराल (शिरोमणि अकाली दल), प्रताप सिंह बाजवा (कांग्रेस), शमशेर सिंह दुल्लो (कांग्रेस) और श्वेत मलिक (भाजपा) का कार्यकाल नौ अप्रैल को समाप्त हो रहा है.
हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट टीम में स्पिनर रह चुके हैं. जालंधर के रहने वाले हरभजन सिंह आईपीएन (इंडियन प्रीमियर लीग) में मुंबई इंडियंस और ंिकग्स इलेवेन पंजाब के कप्तान भी रह चुके हैं.
आप के सभी पांच उम्मीदवारों का संसद के उच्च सदन के लिए चुना जाना तय है, क्योंकि पार्टी ने हाल ही में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में 117 में से 92 सीटें जीती हैं.
राज्यसभा की छह राज्यों में 13 सीटों के लिए 31 मार्च को मतदान होना है. मतगणना भी उसी दिन की जाएगी. चुनाव प्रक्रिया दो अप्रैल से पहले पूर्ण की जानी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button