अभिनेता विक्की कौशल ने सैम मानेकशॉ पर बन रही फिल्म के संबंध में तैयारी शुरू की

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित अपनी आगामी फिल्म ‘सैम बहादुर’ के लिए तैयारी शुरू कर दी है. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कौशल, मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित और रॉनी स्क्रूवाला की आरएसवीपी मूवीज द्वारा निर्मित फिल्म में युद्ध नायक की भूमिका निभाएंगे. कौशल ने यह जानकारी इंस्टाग्राम पर साझा की.

फिल्म की पटकथा की तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने लिखा, ‘‘तो हम चले…तैयारी शुरू! सैम बहादुर, मेघना गुलजार, आरएसवीपी मूवीज.” मानेकशॉ 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारतीय सेना के प्रमुख थे, और फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत होने वाले भारतीय सेना के पहले अधिकारी थे. ‘राजी’ के बाद गुलजार और कौशल दूसरी बार ‘सैम बहादुर’ फिल्म में साथ काम करेंगे.

‘राजी’ की पटकथा लिखने वाली भवानी अय्यर ने गुलजार और शांतनु श्रीवास्तव (बधाई हो!) के साथ ‘सैम बहादुर’ की पटकथा लिखी है. इस फिल्म में अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा भी हैं, जो मानेकशॉ की पत्नी सिल्लू की भूमिका निभाएंगी. साथ ही अभिनेत्री फातिमा सना शेख पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में दिखाई देंगी. हालांकि, निर्माताओं ने अभी तक ‘सैम बहादुर’ की रिलीज की तारीख की घोषणा नहीं की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button