तीन हार के बाद रोहित ने टीम के साथियों से कहा, जीत की भूख दिखायें

पुणे. मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन के बाद किसी एक खिलाड़ी को दोषी ठहराने के बजाय कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार तीसरी शिकस्त के बाद टीम के साथियों से कहा कि वे आगामी मैचों में लक्ष्य तक पहुंचने के लिये ‘बेताबी और भूख’ दिखायें. पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की सत्र की शुरूआत काफी खराब रही, उसने पहले तीन मैच दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स से गंवा दिये.

रोहित ने केकेआर के खिलाफ मैच के बाद ड्रेंिसग रूम में स्पीच में कहा, ‘‘हम यहां किसी एक खिलाड़ी को दोषी नहीं ठहरा सकते. इसमें हम सभी शामिल हैं. हम सभी एक साथ जीतते हैं और एक साथ ही हारते हैं. मुझे यह इतना ही सरल लगता है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि प्रत्येक में से थोड़ी सी बेताबी की जरूरत है. जब हम खेलते हैं, विशेषकर इस टूर्नामेंट में तो यह बेसब्री बहुत बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है. क्योंकि प्रतिद्वंद्वी टीम अलग अलग होती है, तो वे हर समय अलग अलग योजना के साथ आती हैं. हमें हमेशा उनसे आगे होने की जरूरत होती है. हमें हमेशा उन पर हावी रहने की जरूरत होती है. ’’

रोहित ने कहा, ‘‘और हम सिर्फ एक ही तरह से ऐसा कर सकते हैं और वो है थोड़ी सी भूख और मैदान पर थोड़ी सी बेताबी – बल्ले से और गेंद से. ’’ रोहित ने साथ ही कहा कि अभी घबराने की कोई जरूरत नहीं है और टीम के साथ खिलाड़ियों से कहा कि वे महत्वपूर्ण क्षणों में एक इकाई के तौर पर खेलें क्योंकि अंत में इनसे ही अंतर पैदा होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button