राष्ट्रमंडल पदक विजेता नवनीत के लिये एयर इंडिया ने उनकी ‘पायलट’ प्रवेश परीक्षा अगले महीने तक टाल दी

नयी दिल्ली. एयर इंडिया ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में लॉन बॉल्स पदक जीतने वाली टीम के चार में से एक सदस्य नवनीत सिंह अगले महीने पायलट प्रवेश परीक्षा में बैठ सकते हैं जो रविवार को होनी थी. पीटीआई ने शनिवार को खबर दी थी कि दिल्ली के नवनीत ‘कर्मिशयल’ पायलट बनना चाहते हैं लेकिन वह रविवार को एयर इंडिया की प्रवेश परीक्षा में नहीं बैठ पायेंगे क्योंकि वह इस समय र्बिमंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने गये हुए हैं.

नवनीत लॉन बॉल्स चौकड़ी टीम के सबसे युवा सदस्य हैं. भारतीय लॉन बॉल्स फोर टीम ने शनिवार को रजत पदक जीता था. 27 साल के नवनीत ने पुरूषों की फोर फाइनल्स स्पर्धा में उत्तरी आयरलैंड से हारकर रजत पदक जीतने के बाद कहा था, ‘‘मुझे हाल में अपना कर्मिशयल पायलट का लाइसेंस मिला और मुझे कल (रविवार) एयर इंडिया की प्रवेश परीक्षा में बैठना था लेकिन मैं कल तक नहीं पहुंच सकूंगा. लेकिन अंत में मेरे पास एक पदक है तो ठीक है. ’’ रविवार को एयर इंडिया ने उन्हें राहत देते हुए घोषणा की कि वह अगले महीने अपनी परीक्षा दे सकते हैं.

एयरलाइन ने ट्वीट किया, ‘‘नवनीत राष्ट्रमंडल खेल 2022 में रजत पदक जीतने के लिये बधाई. हमें आपको सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि आप परीक्षा के लिये अगले महीने बैठ सकते हो और इस संदर्भ में आपको सूचना भेज दी गयी है. शुभकामनायें और हमारा तिरंगा ऊंचा रखिये. ’’

Related Articles

Back to top button