शासन की सभी योजनाएं आम नागरिकों को केंद्र में रखकर बनाई गई : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि शासन की सभी योजनाएं आम नागरिकों को केंद्र में रखकर बनाई गई है ताकि उन्हें स्वास्थ्य, शिक्षा एवं अन्य मूलभूत सुविधाएं सहज उपलब्ध हो सके. आज छत्तीसगढ़ में स्थितियां बदल चुकी है, यहां खुशहाली है और लोग भाईचारे के साथ आपस में मिलजुल कर रह रहे हैं, निश्चित ही इसमें राज्य के अधिकारियों-कर्मचारियों की भी बड़ी भूमिका है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान अम्बिकापुर के विश्राम गृह में अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में उक्त बातें कही. इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, खाद्य एवँ संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, विधायक डॉ. प्रीतम राम, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू एवँ अधिकारीगण उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा कि यदि लोगों का काम समय पर हो तो उन्हें सन्तुष्टि होती है. मुख्यमंत्री बघेल ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उनके भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान आमजन से प्राप्त आवेदनों का वे शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करें और इसकी समीक्षा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पृथक से की जाए . साथ ही अधिकारी प्राप्त आवेदनों की पावती देने की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री बघेल ने गत दिवस निरीक्षण किये उप स्वास्थ्य केंद्र के सुविधाओं की सराहना करते हुए कहा कि अच्छी व्यवस्था से लोगों को लाभ मिलता है और शासन की भी यही मंशा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों की जरूरतों का भी शासन ध्यान रख रही है शिक्षा स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं जितनी अच्छी होंगी, उसका लाभ वहां कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों को भी मिलेगा. शासकीय संस्थानों में बेहतर सुविधा देने के लिए यदि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की जाए और यह सोचा जाए कि हम सबसे बेहतर कार्य करेंगे तो हर स्तर में सेवा में सुधार होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button