बंगाल में भय व अराजकता का माहौल: भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में अपनी युवा इकाई के कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया की मौत के मामले पर शुक्रवार को राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि इस राज्य में भय व अराजकता का माहौल है तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मन में लोगों के प्रति कोई दयाभाव नहीं है.

सत्ताइस वर्षीय चौरसिया का शव उत्तरी कोलकाता के काशीपुर इलाके में शुक्रवार सुबह रहस्यमय परिस्थितियों में पाया गया. वह भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का कार्यकर्ता था. पार्टी ने आरोप लगाया है कि चौरसिया की हत्या सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने की है. चौरसिया की हत्या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे से कुछ घंटे पहले हुई. शाह ने शुक्रवार को चौरसिया के घर जाकर उसके परिजनों से मुलाकात भी की.

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि पिछले साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद राज्य में राजनीतिक ंिहसा की 181 घटनाएं हुई. उन्होंने कहा, ‘‘इनमें 64 हत्या और 52 बलात्कार के मामले थे.’’ भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में हुई ंिहसा के मामले में उच्चतम न्यायालय ने ममता बनर्जी नीत राज्य सरकार को फटकार भी लगाई और उच्च न्यायालय ने जांच के आदेश दिए.

भाटिया ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में भाजपा युवा मोर्चा के एक युवा और कर्मठ कार्यकर्ता की हत्या कर दी जाती है. उसका कसूर केवल इतना था कि वो विपक्षी पार्टी का कार्यकर्ता था. बंगाल में जो डर और अराजकता का माहौल है, उससे लगता है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वहां की जनता के लिए कोई संवेदना नहीं रखती हैं.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के ‘‘गुंडों’’ ने चौरसिया को धमकी दी थी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button