आंध्र प्रदेश के CM जगन मोहन ने विपक्षी दलों को बताया ‘चोरों का गिरोह’

अमरावती. कुछ विपक्षी दलों को ‘चोरों का गिरोह’ करार देते हुए आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार वर्तमान वर्ष के दौरान विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत 55,000 करोड़ रूपये का वितरण करने के लिए कटिबद्ध है. पलनाडू जिले के नारसारओपेट में ग्राम एवं वार्ड स्वयंसेवियों के अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेड्डी ने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों ने अपने शासनकाल में लोगों की उपेक्षा की.

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ आज चंद्रबाबू नायडू , उनके दत्तक पुत्र (पवन कल्याण का हवाला) एवं उनके पीत मीडिया, यानी चोरों के इस गिरोह, जो (सत्ता में रहने के दौरान) अपने वादे पूरा करने में विफल रहे, डकैत, जिन्होंने सरकारी खजाने को लूटा , उनके साथी, जिन्होंने घोषणापत्र को कूड़ेदान में फेंक दिया और अब वे हैदराबाद में रह रहे हैं, इन सभी ने आंध्रप्रदेश की गलत छवि पेश करने का दुर्भावनापूर्ण अभियान चला रखा है.’’ हाल में, वाईएसआरसी सरकार की निंदा करते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि ऋण बोझ के तले दबा यह राज्य श्रीलंका जैसी स्थिति में पहुंचता जा रहा है जहां अर्थव्यवस्था बिल्कुल चरमरा गयी है.

रेड्डी ने कहा कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार की रत्ती भर गुजाइंश नहीं छोड़ते हुए 33 सरकारी योजनाओं के तहत प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) के माध्यम से लाभार्थियों के बीच 1.34 लाख करोड़ रूपये बांटे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ इस साल हम अपने बहनों एवं भाइयों के बीच डीबीटी के जरिए 55,000 करोड़ रूपये बांटेंगे.’’ उन्होंने अपनी पार्टी के घोषणापत्र के 95 फीसद वादों को पूरा करने का दावा किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button