घुसपैठ पर लगाम कस रही असम सरकार, बंगाल इसमें नहीं कर रहा केन्द्र की मदद: शाह

गुवाहाटी. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को घुसपैठ की समस्या से सख्ती से निपटने के लिए जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली असम सरकार की प्रशंसा की, वहीं आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार इस समस्या से निपटने में केन्द्र का सहयोग नहीं कर रही है. इस बीच पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार ने गृह मंत्री के दावे को एक ‘‘सफेद झूठ’’ बताया और कहा कि घुसपैठ रोकने का काम सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का है जो केन्द्र सरकार के अंतर्गत आता है.

असम में हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की पहली वर्षगांठ के मौके पर एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी घुसपैठ की समस्या को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

हालांकि, उन्होंने दावा किया कि इस मसले पर ‘‘बंगाल की सरकार केन्द्र के साथ सहयोग नहीं कर रही है’’.उन्होंने कहा, ‘‘दूसरी ओर, असम सरकार केन्द्र के साथ पूरी तरह से खड़ी है और समस्या से मजबूती से लड़ रही है. इसके परिणामस्वरूप घुसपैठ में उल्लेखनीय कमी आई है.’ टीएमसी ने शाह के आरोपों को निराधार बताया और कहा कि लोगों की अवैध आवाजाही और तस्करी को रोकना सीमा सुरक्षा बल का कर्तव्य है.उसने कहा, ‘‘केन्द्रीय गृह मंत्री द्वारा सफेद झूठ बोला जा रहा है. पश्चिम बंगाल सरकार ने घुसपैठ से निपटने के लिए केन्द्र सरकार और केन्द्रीय एजेंसियों को पूरा सहयोग दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button