आज का राशिफल 15 नवंबर रविवार , जानें आपके लिए कैसा रहेगा गोवर्धन का दिन

Horoscope Today, आज का राशिफल 15 नवंबर रविवार को चंद्रमा का संचार दोपहर में तुला राशि से वृश्चिक राशि में होगा। यहां केतु के साथ चंद्रमा का संचार होने से ग्रहण योग बनेगा। इन स्थितियों में मेष और मिथुन राशियों सहित कई लोगों के लिए दिन शुभ रहने वाला है। देखिए आपके लिए दिन कैसा रहेगा।

व्यापारी वर्ग के लिए यह समय नए उत्पादों को शामिल करने का है। छोटे भाई-बहनों की सलाह से लाभ की स्थितियां उत्पन्न होंगी। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए समय अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में आज कोई नई डील फाइनल हो सकती है। सामाजिक कार्य करने से सम्मान प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और निवेश से लाभ भी होगा। सांयकाल के समय किसी कार्यक्रम में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

आज आप नई सोच और नई योजनाओं पर काम करेंगे। धार्मिक जगह जाने का मौका मिलेगा, जिससे मन को सकून मिलेगा। कानूनी विवाद में सफलता के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपको कार्यों से लाभ होगा, जिससे पराक्रम में वृद्धि होगी। परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन व मनोरथ सिद्धि होगी। कार्यलय में आपके अनुकूल वातावरण बनेगा और साथी आपका सहयोग करेंगे। छात्रों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

आज का दिन काफी रचनात्मक है। आज अटके हुए कार्यों में प्रगती देखने को मिलेगी। साथ ही ननिहाल पक्ष से संबंधों में सुधार आएगा। लव लाइफ के लिए समय निकालेंगे, साथ ही आपको कोई उपहार भी मिल सकता है। किसी क्रिएटिव और आर्टिस्ट काम को पूरा करने में आप दिन बिता सकते हैं। नई योजनाएं दिमाग में आएंगे, जिसमें आपको अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी की सलाह मददगार साबित होगी और रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

पारिवारिक संपत्ति में इजाफा होगा। जो भी काम लगन के साथ करेंगे आज उसका फल उसी समय मिल सकता है। घर और ऑफिस के अधूरे काम निपट जाएंगे और महत्वपूर्ण कार्यों पर चर्चाएं होंगी। किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधि से दूर रहें, अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा का ध्यान रखें। राजनीति से जुड़े जातकों को लाभ होगा, उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जीवनसाथी की सलाह व्यापार में मददगार साबित होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

आज का दिन काफी व्यस्त रखने वाला है। योजनाबद्ध तरीके से किए गए व्यवसाय में उन्नति प्राप्त होगी। छात्रों को विदेश में शिक्षा के प्राप्ति के मार्ग प्रशस्त होंगे। नए कार्यों की रूपरेखा बनेगी। ससुराल पक्ष से संबंधों में मधुरता आएगी। किसी अतिथि के आने से मन हर्ष होगा। अटके हुए धन की प्राप्ति होगी और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। सांयकाल का समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव से लाभ की स्थिति उत्पन्न होंगी और आपकी ख्याति में भी विस्तार होगा। छात्रों को गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। पारिवारिक बिजनस में पिता का सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा। किसी शुभ मंगल कार्य की परिवार में चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्म विश्वास के साथ कार्य करें, सफलता मिलेगी। व्यापार में नए निवेश के लिए उत्तम समय है। सांयकाल के समय स्थिति में और भी सुधार होगा। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

कार्य-व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ जाएंगे और नए प्रोजेक्ट पर काभी शुरू हो जाएगा। जमीन-जायदाद के मामले में आस-पास के लोग परेशानी का कारण बन सकते हैं। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद आपके सभी अटके हुए कार्यों को बनाएगी। परिवार के छोटे सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आमदनी के नए स्त्रोत के बारे में पता चलेगा। सांयकाल का समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज का दिन आपके लिए काफी मजबूती लेकर आएगा। सुबह से ही लाभ के अवसर प्राप्त होंगे और व्याापार में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। परिवार में सुख शांति और स्थिरता का आनंद उठाएंगे। नौकरी या व्यापार में सकारात्मक परिणाम से आगे चलकर लाभ होगा। काम में नई जान आएगी। लव लाइफ में सावधानी रखें, क्रोध से रिश्तों में दरार आ सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और माता-पिता का स्नेह प्राप्त होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आज का दिन लाभ की स्थितियां विकसित करेगा। बिजनस में थोड़ा जोखिम उठाएं तो बड़ा लाभ होगा। रोजमर्रा के कामों से कुछ नए कामों में हाथ आजमाएं। किसी अपने के लिए पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र का विस्तार होगा। छात्रों की किसी अनुभवी व्यक्ति से भेंट लाभप्रद होगी। गुप्त शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। परिवार में मंगल कार्य की रूपरेखा बनेगी। लव लाइफ में रिश्ते मधुर होंगे। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

साझेदारी में किया गया व्यापार काफी फायदा पहुंचाएगा। रोजमर्रा के घरेलू कामों को निबटाने का आज सुनहरा मौका है। संतान के विवाह की चिंता समाप्त होगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और व्यापारिक यात्राएं लाभदायक रहेंगी। कई प्रकार के काम एक साथ हाथ में आने से व्यस्तता बढ़ सकती है। नया कार्य करने के लिए माता-पिता का आशीर्वाद और सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

मेहनत और समर्पण से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। कुछ लोग आपकी सफलता से आहत हो सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खाने-पीने में लापरवाही बिल्कुल न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में कोई भी कार्य जल्बाजी में न करें अन्यथा भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोच समझकर करें। आय-व्यय का संतुलन बना रहेगा। माता-पिता से संबंधों में सुधार आएगा। जीवनसाथी से वाद-विवाद से बचें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ संबंधों में सुधार आएगा और नए प्रोजेक्ट पर कार्य की मंजूरी भी मिलेगी। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज हितकर हो सकता है। घर में चल रहे तनाव और परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की सहायता कर सकें तो आपके लिए शुभ रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close