16 November 2020: आज का राशिफल-जानिए कैसा होगा आपका दिन

मेष राशि
असुविधा,असहयोग,समन्वयहीन,अपेक्षा के विपरीत स्थिति का समय है । किसी शुभ समाचार की आशा मत कीजिए । सूचना भी सत्यता से परे हो सकती हैं ।यह रोजमर्रा के जीवन में परेशानियों व बाधाओं का दिन है । आर्थिक दृष्टि से भी यह काल लाभ पूर्ण नहीं है । आपको धन वसूली में कठिनाई आ सकती है।

वृष
सकारात्मक परिवर्तन होंगे । यह समय सुख व कार्यों में सफलता का द्योतक है । आर्थिक दृष्टि से भी यह समय आपके लिए शुभ है । अटका हुआ पैसा पुन: प्राप्त हो सकता है । यदि आप कोई वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो यही उचित समय है । आपको शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में भी सहायक होगी । प्रेम या नए मित्र, मित्र बनाने हेतु यह समय अनुकूल है ।

मिथुन राशि
प्राथमिकता के आधार पर कार्य करिए क्योंकि सफलता की संभावना प्रबल हैं । यह समय आपके लिए आपके हिस्से की प्रतिष्ठा व पहचान पाने का हो सकता है । आप शत्रुओं पर विजय पाएँगे ।नए मित्र भी बनाएँगे। मित्रों से सहयोग मिलेगा । प्रेम संबंध सुख पूर्ण रहेंगे । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।

कर्क राशि
कुछ मिले जुले परिणाम का दिन है । व्यापारहैं मे लाभप्रद लेन-देन सम्पन्न करने में कुछ कठिनाइयाँ आ सकती हैं । विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो यात्रा हेतु हरी झंडी मिलने से पहले आपको कुछ बाधाएं पार करनी होंगी । अपने कार्य इच्छानुसार पूरे न कर पाने के कारण आप मानसिक रुप से अशांत खिन्न रहेंगे ।

सिंह राशि
यह स्वास्थ्य से सम्बन्धित कुछ नकारात्मक परिणामों का सूचक है । स्वयं का व परिवार के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना व सावधानी बरतना आवश्यक है । परिवार के किसी सदस्य अथवा सम्बन्धी का स्वास्थ्य चिन्ता का कारण बन सकता है । मानसिक रुप से आप अशांत व आस-पास के व्यक्तियों के प्रति सशंकित रह सकते हैं । आप विषाद, व्यर्थ का भय व मानसिक संताप को दूर रखने का भरसक प्रयास करें ।

कन्या राशि
चन्द्रमा गति लक्ष्यों की प्राप्ति व प्रयासों में सफलता दर्शाती है । आप ख्याति का वृद्धि का समय हैं । यह समय धन की दृष्टि से भी सौभाग्यपूर्ण है । बकाया राशि की प्राप्ति, धन की प्राप्ति होसक्ति है ,प्रयास करे । कार्य के फलस्वरुप आर्थिक लाभ की आप आशा कर सकते हैं । घर के लिए भी यह समय सुख से परिपूर्ण है ।

तुला राशि
विशेष रुप से धन की हानि के योग है । अपने व्यय पर विशेष ध्यान देने रखें । आप लोगों से व्यवहार के प्रति विशेष सतर्क रहें । इन दिनों आप कोई परामर्श,बीच वचाव या विवाद में भी न पड़ें । व्यर्थ में झगड़े की संभावना है । अपना सम्मान व प्रतिष्ठा बचाए रखें । असावधानी अहम को ठेस पहुँचा सकती है । कार्यालय में बाधाएं आ सकती हैं ।

वृश्चिक राशि
मन पसन्द इच्छित भोजन का आनन्द मिलने का योग है । आपको सुस्वादु मनचाहा भोजन, सुविधापूर्वक उपलब्ध होगा । आपको शारीरिक सुख-साधन, उत्तम वस्त्र व सुगंध तथा अन्य इच्छित सांसारिक वस्तुएं मिलेंगी। इस समय सर्वोत्तम मित्र व परिचित मिलेंगे । आपके पारिवारिक जीवन में भी आम दिनों की तुलना में अधिक आनन्द होगा ।

धनु राशि
आर्थिक दृष्टि से यह समय कठिनाइयों से परिपूर्ण है । खर्चे बढ़ेंगे । अपनी धन सम्पदा का ध्यान रखें । अपव्यय से बचें । अपने द्वारा किए जा रहे कार्यों के प्रति विशेष सचेत रहें। संभव है आपको मनवांछित फल न मिले । स्वास्थ्य की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है ।

मकर राशि
यह समय आपको अधिक धन उपार्जन व सम्पत्ति अर्जित करने में सहायक होगा । आपको अटकी हुई धनराशि भी प्राप्त हो सकती है । व्यक्तिगत रुप से यह समय आपको प्रसन्नता, सुख व विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों के साथ आनन्ददायक है । परिवार के सदस्यों का मेलमिलाप होगा ।

कुंभ राशि
यह माह का अच्छा समय है । यह समय इच्छापूर्त्ति, लक्ष्यप्राप्ति का है ।तथा सांसारिक व भौतिक सुख प्राप्त करने का है । यदि आप कुछ नया करने की योजना बना रहे हैं तो यही उपयुक्त समय है क्योंकि इसमें सफलता निश्चित है ।

मीन राशि
आपको अपने व्यापार अथवा कार्यालय में साधारण दिनों से अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है । स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें । अनिद्रा की बीमारी भी हो सकती है । मानसिक रुप से आप थकान महसूस कर सकते हैं व अकर्मण्यता या आलस्य भी आप पर हावी हो सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close