11 अगस्त: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मेष– अटकी योजनाओं में प्रगति होगी, उच्च अध्ययन के लिये दूर जाना पड़ सकता है, आय से अधिक धन व्यय होगा, दैनिक कार्यों में बाधा आयेगी.

वृषभ– विरोधी परेशान करेंगे, अधिकारियों के संपर्क से लाभ मिलेगा, विशिष्टजनों के संपर्क से नया कार्य बनेगा.

मिथुन– कामकाज में देरी से तनाव बढ़ेगा, बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, नौकरी संबंधी अधिकारियों से मेल मुलाकात होगी, विवादास्पद कार्यों को टालें.

कर्क– दौड़धूप से कामकाज बनेंगे, सामाजिककार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, यश और कीर्ति मिलेगी, दूर गये मित्र के संबंध में सुखद समाचार प्राप्त होगा.

सिंह– नई जिम्मेदारी आने से व्यस्तता बढेÞगी, भावुकता में लिये ये फैसले बदलना पडेÞगे, स्वास्थ्य के संबंध में सुधार होगा, खानपान पर नियंत्रण रखें.

कन्या– राजकीय मामले पक्ष में सुलझेंगे, कानूनी मामले पक्ष में मजबूत होंगे, पारिवारिक शत्रुता में वृद्धि होगी, अनावश्यक खर्च होगा, संयम बनाये रखें.

तुला– उलझनें दूर होंगी, चुप रहने से लोग गलत समझ सकते हैं, आय के स्रोत बढेंÞगे, अतिथि आगमन का योग है, मैत्री संबंधी प्रगाढ़ता आयेगी.

वृश्चिक– नये सौदे के कार्य बनेंगे, धार्मिक कार्य में खर्च की संभावना है, राजकीय कार्य में सफलता प्राप्त होगी, व्यापार व्यवसाय उत्तम रहेगा.

धनु– खानपान में सावधानी रखें, रोजगार के नये अवसर मिलेंगे, जमीन-जायजाद संबंधी विवाद को टालने का प्रयास करें, महिला जाति की सलाह लें.

मकर– सुख-सुविधा पर खर्च होगा, जिसे चाहते हैं, उससे मन की बात कह दें, रिश्ते मजबूत होंगे, आर्थिक समस्याओं का सरलता से समाधान होगा, स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी.

कुम्भ– निजी कार्यों के लिये सिफारिश करना पड़ सकती है, मेहनत का लाभ मिलेगा, व्यापार व्यवसाय में सुधार होगा, परोपकारी कार्यों में सुख मिलेगा.

मीन– जीवनसाथी की भावना का सम्मान करें, अपनों की मदद से प्रसन्नता मिलेगी, मनोरंजन भ्रमण आमोद-प्रमोद के अवसर मिलेंगे.

आज जन्म लिए बालक का फल

आज जन्म लिया बालक दुबला-पतला लंबे कद का भावुक और खर्चीले स्वाभाव का होगा, यह महत्वाकांक्षी, कल्पनाप्रिय, स्थिर बुद्धि का होगा, शिक्षा विभाग में उच्च पद प्राप्त करेगा, माता-पिता का भक्त होगा.

आज का पंचांग

रा.मि. 20 संवत् 2079 श्रावण शुक्ल चतुर्दशी गुरुवासरे दिन 9/35, उत्तराषाढ़ नक्षत्रे प्रात: 6/42 तदुपरि श्रवण नक्षत्रे रातअंत 5/8, आयुष्मान योगे दिन 4/43, वणिज करणे सू.उ. 5/30, सू.अ. 6/30, चन्द्रचार मकर, पर्व- पूर्णिमा व्रत, शु.रा. 10, 12, 1, 4, 5, 8 अ.रा. 11, 2, 3, 6, 7, 9 शुभांक- 3, 5, 9.

आज जिनका जन्मजिन है उनका आगामी वर्ष

वर्ष के प्रारंभ में नौकरी में स्थिति सामान्य रहेगी, अधिनस्थ कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा, वर्ष के मध्य में सामाजिक कार्यों में संलग्नता रहेगी, व्यवसाय में वृद्धि होगी, आर्थिक लाभ होगा, उतावलेपन में लिये गये निर्णय हानिकारक रहेंगे, आर्थिक लेनदेन में सावधानी रखें, मित्र के सहयोग से उदासीनता दूर होगी. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को आर्थिक लाभ का योग है, व्यवसाय में वृद्धि होगी, कर्क राशि के व्यक्तियों को नौकरी में स्थिति सामान्य रहेगी, सिंह राशि के व्यक्तियों की सामाजिक कार्यों में संलग्नता रहेगी, मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को अधिनस्थ कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को उतावलेपन पर लिया गया निर्णय हानिकारक रहेगा, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों के लिये व्यक्तित्व में विकास होगा, आर्थिक लेनदेन में सावधानी रखें.

व्यापार भविष्य

श्रावण शुक्ल चतुर्दशी को उत्तराषाढ़ा/श्रवण नक्षत्र के प्रभाव से गेहंू, जौ, चना, ज्वार, बाजरा, मंूग, मोठ, रूई, सोना, गुड़, खांड़, के भाव में तेजी होगी, चांदी के भाव चाल मंदी की रहेगी, वायदा विचार आज हाजिर मार्केट में पिछले दिन के बने भाव पर व्यवसाय कर लाभ प्राप्त करें, भाग्यांक 2492 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

हर घर तिरंगा अभियान


This will close in 10 seconds