15 अगस्त: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मेष– कानूनी मामलों में सावधानी से निर्णय लेने की जरूरत है, गफलतबाजी से बचना चाहिए, मित्र वर्ग मदद करेंगे, व्यर्थ वाद-विवाद से बचें.

वृषभ– बने बनाये कार्यों में अचानक व्यवधान आ सकता है, मित्रों का सहयोग रहेगा, दिन के उत्तरार्ध में कष्ट हो सकता है.

मिथुन– आर्थिक कार्यों मेंसफलता मिलेगी, जोखिम के कार्यों में रूचि रहेगी, व्यापार में उन्नति का योग है, मित्र मिलन होगा.

कर्क– बीती बातों को याद करके निजी संबंध में कटुता बढ़ेगी, लाभदायक अवसर मिलेगा, नये कार्य को जहां तक बने टालना हितकर रहेगा.

सिंह– अटका धन मिलने के आसार हैं, सामाजिक प्रतिष्ठा, मान-सम्मान मिलेगा, अनावश्यक विवादों को टालें, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

कन्या– सफलता के लिये कार्यों में गति बढ़ायें, जमीन-जायजाद के कार्यों में सफलता मिलेगी, मित्रों का सहयोग रहेगा, अतिथि आगमन का योग है.

तुला– मित्रों की मदद से बिखरे कार्य समेटने में मदद मिलेगी, कार्यों में सफलता मिलेगी, रूका धन प्राप्त होगा, निजी पुरूषार्थ बढेÞगा.

वृश्चिक– मित्रों की कहासुनी का मलाल रहेगा, आपकी बुद्धिमानी एवं सूझबूझ से शत्रुवर्ग परास्त होगा, कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, यात्रा एवं लाभ मिलेगा,

धनु– उच्च अध्ययन पर विचार होगा, धार्मिक कार्यों में रूचि रहेगी, जमीन-जायजाद प्रापर्टी आदि के कार्यों में सफलता मिलेगी, सुख-शांति में वृद्धि होगी.

मकर– बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेगा, व्यापारिक क्षेत्र में अत्याधिक विश्वास न करें, खरीदी-बिकी के कार्य में व्यस्त रहेंगे.

कुम्भ- साझेदारी में बड़ी योजना शुरू कर सकते हैं, पुराने मित्रों से •ोंटवार्ता होगी, आर्थिक मदद मिलेगी, परिश्रम अधिक करना होगा.

मीन- कुछ लोग आपको अंधेरे में रखकर नुकसान पहुंचा सकते हैं, अधिकारियों से मदद मिलेगी, नवीन योजनाओं में संलग्नता रहेगी, मांगलिक कार्यों पर विचार होगा.

आज जन्म लिए बालक का फल

आज जन्म लिया बालक सुन्दर, स्वस्थ्य, हष्ट-पुष्ट एवं चंचल बुद्धिमान एवं परोपकारी होगा, रचनात्मक कार्यों में विशेष निपुण होगा, माता-पिता का विशेष भक्त होगा, मित्रों की संख्या सीमित होगी, जन्म स्थान से दूर रहकर उन्नति करेगा.

आज का पंचांग

रा.मि. 24 संवत् 2079 भाद्रपद कृष्ण चतुर्थी चन्द्रवासरे रात 12/40, उत्तराभाद्रपद नक्षत्रे रात 1/36, सुकर्मा योगे प्रात: 6/28 तदुपरि धृति योगे रातअंत 4/37, वव करणे सू.उ. 5/32, सू.अ. 6/28, चन्द्रचार मीन, शु.रा. 12, 2, 3, 6, 7, 10 अ.रा. 1, 4, 5, 8, 9, 11 शुभांक- 5, 7, 1.

आज जिनका जन्मजिन है उनका आगामी वर्ष

वर्ष के प्रारंभ में अत्याधिक परिश्रम के बाद आंशिक सफलता मिलेगी, मित्र के कारण विवाद होगा, मान-प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें, मन में खिन्नता रहेगी, वर्ष के मध्य में घरेलू कार्यों में रूचि रहेगी, वैचारिक वाद-विवाद होगा, सत्संग में मन शांत रहेगा, वर्ष के अन्त में राजनैतिक मित्र का सहयोग रहेगा, व्यवसाय में वृद्धि होगी. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को शासन से लाभ होगा, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को सत्ता का सुख रहेगा, कर्क राशि के व्यक्तियों को सहयोग मिलेगा, सिंह राशि के व्यक्तियों को शिक्षा में रूचि रहेगी, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को अधिकारी के कोप का सामना करना पडेÞगा, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को नवीन योजनाओं में पंूजी निवेश होगा, मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों का सहयोग और सुख शांति रहेगी.

व्यापार भविष्य

भाद्रपद कृष्ण चतुर्थी को उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के प्रभाव से पीली, काली, रंग की वस्तुओं का जोरदार उछाल आयेगा, किन्तु आज के बने भाव घटेंगे, सफेद रंग की वस्तुओं का समावेश होगा. व्यापारी वर्ग बाजार का रूख देखकर कार्य करें. भाग्यांक 2694 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

हर घर तिरंगा अभियान


This will close in 10 seconds