बांग्लादेश : बिंदी की वजह से महिला प्रोफेसर का उत्पीड़न करने का आरोपी कांस्टेबल गिरफ्तार

ढाका. बांग्लादेश में एक निजी महाविद्यालय में पढ़ाने वाली महिला प्रोफेसर का बिंदी लगाने की वजह से उत्पीड़न करने के आरोपी पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. बीन्यूज-24 डॉट कॉम के मुताबिक ढाका महानगर पुलिस (डीएमपी) ने बताया कि कांस्टेबल नजमुल तारीक पर प्रोफेसर लता समुदार का उत्पीड़न करने, गाली-गलौज करने और हमला करने का मामला दर्ज किया गया है. खबर के मुताबिक लता ढाका के तेजगांव कॉलेज में रंगमंच और मीडिया अध्ययन की प्रवक्ता हैं.

डीएमपी के तेजगांव डिविजन के उपायुक्त बिप्लव कुमार सरकार ने बताया, ‘‘कांस्टेबल का नाम नजमुल तारीक है. हमारी जांच में पाया गया कि वह घटना में संलिप्त है.’’ ढाका के पुलिस आयुक्त मोहम्मद शफीकुल इस्लाम ने बताया कि कांस्टेबल के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी जिसने बिंदी लगाने पर महिला प्रोफेसर का उत्पीड़न किया. महिला प्रोफेसर ने इससे पहले अपनी शिकायत में कहा कि गाली गलौज का विरोध करने पर ‘वर्दीधारी ’’ द्वारा उनपर बाइक चढ़ाने की कोशिश की गई जिससे वह डरी हुई हैं.

महिला ने बताया कि वह जल्दी से हट गई जिससे उनकी जान बची लेकिन सड़क पर गिरने से उन्हें चोट आई है. इस बीच, इस घटना को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. कई संगठनों ने प्रदर्शन किया है और आरोपी पुलिस कर्मी को न्याय के कठघरे में लाने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button