तड़के तीन बजे तक शराब परोसने के दिल्ली सरकार के फैसले पर बार संचालकों ने खुशी जतायी

नयी दिल्ली. दिल्ली के रेस्तरां एवं बार संचालकों ने अरविंद केजरीवाल सरकार के उस फैसले का स्वागत किया है, जिसमें बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी गयी है. बार संचालकों का कहना है कि इस प्रगतिशील कदम से व्यापार में वृद्धि होने के साथ ही रोजगार सृजन के अवसर भी बढ़ेंगे. संचालकों ने उम्मीद जतायी कि दिल्ली सरकार के इस कदम से कोविड महामारी और उसके कारण लागू प्रतिबंधों के कारण रेस्तरां एवं बार उद्योग को पिछले दो साल में हुए नुकसान की भरपायी का भी अवसर मिल सकेगा.

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने एक नीतिगत निर्णय लिया है, जिसके तहत बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति रहेगी. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि सरकार ने आबकारी विभाग को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं और आबकारी नीति 2021-22 के अनुसार जल्द ही एक आदेश जारी होने की संभावना है.

‘नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन आॅफ इंडिया’ के कोषाध्यक्ष मनप्रीत सिंह ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस कदम से रोजगार सृजन के अवसर बढ़ेंगे. सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”यह एक प्रगतिशील कदम है. इससे रोजगार सृजन और राष्ट्रीय राजधानी में कारोबार की संभावनाओं में बढ़ोत्तरी होगी. दिल्ली भी एक पर्यटक स्थल है और यह कदम ‘नाइटलाइफ’ में इजाफा करने में मददगार साबित होगा.” उन्होंने कहा कि दिल्ली में बार एवं रेस्तरां के जल्द बंद होने के कारण आमतौर पर लोग देर रात खुले रहने वाले गुरुग्राम और नोएडा का रुख करते हैं.

सिंह ने कहा कि अब लोगों को शहर में ही देर रात तक आनंद ले सकेंगे. ग्रेटर कैलाश में चुंगवा के मालिक गौरव अग्रवाल ने दिल्ली सरकार के फैसले पर खुशी जतायी और कहा कि समय में इजाफा होने से अब उन्हें और अधिक कर्मचारी रखने होंगे, जिससे अधिक संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button