बीजापुर: नक्सलियों के एक डिप्टी कमांडर ने किया आत्मसमर्पण

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों के डिप्टी कमांडर ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले में माड़ डिविजन के अंतर्गत इन्द्रावती एरिया कमेटी के मिलिट्री प्लाटून नंबर 16 के डिप्टी कमांडर मीठू कश्यप ने पुलिस अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली मीठू 2008 में प्लाटून सदस्य के रूप में नक्सली संगठन में भर्ती हुआ था. उसे मार्च 2013 में प्लाटून नंबर 16 में सेक्शन ए का डिप्टी कमांडर नियुक्त किया गया जहां उसने 2015 तक कार्य किया. उन्होंने बताया कि नक्सली मीठू के खिलाफ दिसंबर 2009 में नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र में पुलिस दल पर हमले की घटना में शामिल होने का आरोप है.

इस घटना में दो जवान शहीद हुए थे तथा नक्सलियों ने दो इंसास राइफल लूट लिया था. वह फरवरी 2019 में इंद्रावती क्षेत्र में पुलिस दल पर हमले की घटना में भी शामिल था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को शासन की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के तहत 10 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

हर घर तिरंगा अभियान


This will close in 10 seconds