संसद और हर प्रांत में वंशवाद की पार्टी है भाजपा: कांग्रेस

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने ‘परिवारवाद’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्षी दलों पर निशाना साधे जाने के बाद बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि संसद और हर प्रांत में भाजपा वंशवाद की पार्टी है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी सरकार महंगाई, भुखमरी, किसानों की स्थिति और अर्थव्यवस्था की हालत पर नहीं बोल पा रही है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘8 साल के शासन में 41 साल पुरानी पार्टी ने देश को दी: कमरतोड़ महंगाई! भयंकर बेरोजगारी!भीषण भुखमरी! खेती-किसानी पर हमला! डूबती अर्थव्यवस्था! एमएसएमई पर तालाबंदी! चौतरफा नफरत! धर्म पर बंटवारा! सिर्फ जुमले! पर वो ये बात नहीं करेंगे’’ सुरजेवाला ने आरोप लगाया, ‘‘ वह (प्रधानमंत्री) बात करेंगे- 70 साल की, जबकि 1977-80,1989-91, 2000-04,2014-22 -लगभग 20 साल उन्ही का शासन रहा. बात करेंगे वंशवाद की, जबकि संसद सहित हर प्रांत में वंशवाद की पार्टी वो खुद हैं. बात करेंगे राष्ट्रवाद की, जबकि देश की सरजमीं पर चीन के जबरन कब्जे को वो नहीं खदेड़ेंगे.’’

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जहां ‘‘राष्ट्र भक्ति’’ को सर्मिपत है वहीं विरोधी दलों का समर्पण ‘‘परिवार भक्ति’’ के प्रति है. भाजपा के स्थापना दिवस पर ‘परिवारवादी पार्टियों’ को लोकतंत्र का दुश्मन करार देते हुए मोदी ने यह भी कहा कि ऐसे दल संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को कुछ नहीं समझते, उन्होंने देश की प्रतिभा तथा युवा शक्ति को कभी आगे नहीं बढ़ने दिया, बल्कि हमेशा उनके साथ ‘‘विश्वासघात’’ किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button