भाजपा के मोहित काम्बोज ने हनुमान चालीसा पाठ के लिए मंदिरों को लाउडस्पीकर देने की पेशकश की

मुंबई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के पदाधिकारी मोहित काम्बोज ने ‘हिंदू एकता’ की वकालत करते हुए हनुमान चालीसा पाठ की खातिर मंदिरों के ऊपर लाउडस्पीकर लगाने के लिए धनराशि देने की पेशकश की है. काम्बोज ने इसके अलावा मस्जिदों से ‘अवैध’ लाउडस्पीकरों को हटाने की भी मांग की है. काम्बोज ने कहा कि वह मंदिरों में हनुमान चालीसा के पाठ के लिए मुफ्त में लाउडस्पीकर देने को तैयार हैं.

भाजपा नेता ने यह पेशकश महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(मनसे) प्रमुख राज ठाकरे के मस्जिदों पर तेज आवाज वाले लाउडस्पीकरों को बंद करने के आह्वान के मद्देनजर की है. राज ठाकरे ने शनिवार को यहां शिवाजी पार्क में एक रैली को संबोधित करते हुए यह भी कहा था कि अगर ऐसा कदम नहीं उठाया गया तो मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे और तेज आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. काम्बोज ने मस्जिदों में लगे ‘‘अवैध’’ लाउडस्पीकरों को हटाने की ठाकरे की मांग का समर्थन किया है.

काम्बोज ने सोमवार को हिंदी और मराठी में ट्वीट कर कहा, ‘‘जो कोई भी हनुमान चालीसा के पाठ के लिए मंदिरों के ऊपर लाउडस्पीकर लगाना चाहता है, वह हमसे मुफ्त में लाउडस्पीकर मांग सकता है. हिंदू एकता के लिए कोई आवाज होनी चाहिए. जय श्री राम! हर हर महादेव!’’ गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार पहले ही राजनीतिक दलों से ऐसी टिप्पणी करने से परहेज करने को कह चुकी है जिससे विभिन्न समुदायों के लोगों के बीच विभाजन पैदा हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button