बीरभूम हिंसा मामले पर भाजपा की रिपोर्ट सीबीआई जांच में दखलअंदाजी होगी: ममता

दार्जिंिलग. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि बीरभूम हिंसा मामले पर भारतीय जनता पार्टी की तथ्यान्वेषी समिति की रिपोर्ट, इस मामले की सीबीआई जांच में दखलअंदाजी होगी। यह रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को सौंपी गई है।

गौरतलब है कि 21 मार्च को रामपुरहाट के पास बोगतुई गांव में तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता भादू शेख की हत्या के बाद कुछ मकानों में आग लगा दी गई थी जिससे आठ लोगों की जल कर मौत हो गई, और एक घायल ने बाद में दम तोड़ दिया था।

बनर्जी ने भगवा पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि रिपोर्ट में टीएमसी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के नाम का उल्लेख है, जो स्पष्ट रूप से भाजपा के प्रतिशोधपूर्ण रवैये को दर्शाता है।

बनर्जी ने दार्जिंिलग में संवाददाताओं से कहा, ”बोगतुई ंिहसा पर भाजपा की रिपोर्ट जांच को कमजोर करेगी और इससे तफ्तीश में हस्तेक्षप होगा। मैं भगवा पार्टी के इस रवैये की ंिनदा करती हूं।” उन्होंने कहा कि जांच में किसी भी राजनीतिक दल का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए।

बनर्जी ने कहा, ”उन्होंने मेरी पार्टी के जिला अध्यक्ष के नाम का उल्लेख किया है। यह पक्षपातपूर्ण और प्रतिशोधी रवैया है। जांच पूरी हुए बिना, वे उनका नाम कैसे ले सकते हैं? यह दर्शाता है कि वे उन्हें गिरफ्तार करना चाहते हैं। यह व्यक्तिगत प्रतिशोध है। वे एक साजिश रच रहे हैं।”

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार मामले की जांच कर रहा है। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल मामले की जांच कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button