BSF ने पंजाब में हेरोइन ला रहे ड्रोन को किया ढेर

चंडीगढ़. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर में हेरोइन लेकर आ रहे पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया है.
बीएसएफ ने सोमवार को कहा कि उसने ड्रोन से हेरोइन के नौ पैकेट बरामद किए हैं और सीमा पार से तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया. बीएसएफ ने सीमा पार से ड्रोन आने पर पाकिस्तानी रेंजर्स के समक्ष विरोध भी दर्ज कराया है.

बीएसएफ ने ट्वीट किया, ‘‘फ्रंटियर बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन के माध्यम से तस्करी के एक और प्रयास को नाकाम कर दिया. पाकिस्तान की ओर से आ रहे इस ड्रोन को बीएसएफ के जवानों ने गोलीबारी कर गिरा दिया. ड्रोन से एक बैग में नौ पैकेट बरामद किए गए हैं, जिनमें (10.670 किलोग्राम)हेरोइन होने की आशंका है.’’ अमृतसर में पत्रकारों से बात करते हुए, बीएसएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) भूंिपदर सिंह ने कहा कि जवानों ने ड्रोन पर नौ गोलियां चलाईं. उनके मुताबिक, यह ड्रोन करीब एक किलोमीटर दूर से आया था और 300 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था.

सिंह ने ड्रोन और हेरोइन की बरामदगी को बल के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि यह पहली बार है कि दोनों चीजÞों को पकड़ लिया गया है. सिंह ने कहा, ‘‘ हमने पहले ड्रोन पकड़े हैं और हमने यह चौथा ड्रोन पकड़ा है. मगर यह पहली बार है कि ड्रोन और हेरोइन दोनों को एक साथ पकड़ लिया गया.’’ एक सवाल का जवाब देते हुए सिंह ने कहा कि यह जाहिर है कि ड्रोन की उड़ने की क्षमता को बढ़ाने के लिए उसमें अतिरिक्त बैटरी लगाई गई थी.

पूछा गया कि नशीले पदार्थ को किसे प्राप्त करना था, सिंह ने कहा, ‘‘ हमारी कार्रवाई की वजह से यह अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच सका.’’ उन्होंने कहा कि पुलिस और अन्य एजेंसियों के संग इलाके में और तलाशी ली जाएगी. बीएसएफ के अधिकारी ने कहा कि इस ड्रोन पर चिन्हों को जानबूझकर मिटाया गया है. एक अन्य सवाल के जवाब में डीआईजी ने कहा कि यहां फ्लैग बैठक के दौरान पाकिस्तान के अधिकारियों के समक्ष सीमा पार से ड्रोन आने को लेकर विरोध दर्ज कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button