मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ भड़काऊ बयान देने पर सपा विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बरेली. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाकर दिये गये कथित भड़काऊ बयान को लेकर बरेली जिले के भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक शहजिल इस्लाम के खिलाफ एक व्यक्ति की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने सोमवार शाम पत्रकारों को बताया कि भोजीपुरा से विधायक शहजिल इस्लाम, सपा के जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना और अन्य के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा की तहरीर पर बरेली के थाना बारादरी में धारा 504 (लोक शांति भंग करना), 506 (धमकी देना) और 153 ए (दंगा भड़काने के इरादे से भड़काऊ बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बरेली में शुक्रवार शाम समाजवादी पार्टी से जीते हुए विधायकों के लिए आकाश पुरम में सपा के जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. इस समारोह में शहजिल इस्लाम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था, ”अगर उनके (योगी) मुंह से आवाज निकलेगी, तो हमारी (सपा) भी बंदूकों से धुआं नहीं बल्कि गोलियां निकलेंगी.” हालांकि, बाद में सफाई देते हुए उन्होंने एक समाचार चैनल पर अपने बयान को संपादित करने का आरोप लगाया.

समारोह को संबोधित करते हुए, शहजिल इस्लाम ने शुक्रवार को कहा था, ”पहले (2017-2022 तक) हमारे कम विधायक थे तो सदन में मुख्­यमंत्री योगी आदित्­यनाथ ने बहुत भला बुरा कहा, बस मुंह से गाली नहीं दी बाकी सारे क्रिया कर्म कर दिए लेकिन अब हम लोगों की अच्छी संख्या है और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष हैं तो अब अगर योगी आदित्यनाथ अपशब्द कहेंगे तो हम लोग भी चुप बैठने वाले नहीं हैं. हम लोग करारा जवाब देंगे.” सपा विधायक ने कहा था, ”हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान कर दिया है कि हम समाजवादी लोग सड़कों पर भी लड़ाई लड़ेंगे और सदन के अंदर भी सरकार से लड़ाई लड़ने का काम करेंगे.”

उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि परेशान और निराश होने की जरूरत नहीं है. विधायक ने योगी की ओर इशारा करते हुए कहा, ”वह दिन चले गए जब उनकी तानाशाही चलती थी. अब एक मजबूत विपक्ष सदन में मौजूद है.” बाद में ‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए, इस्लाम ने कहा, “एक समाचार चैनल ने मेरे वीडियो को संपादित किया और फिर वायरल कर दिया. कार्यक्रम में मैंने कहा था कि एक मजबूत विपक्ष होने के नाते हर बात का जवाब मजबूती से देंगे, जिस तरीके से बंदूक से धुआं नहीं, गोलियां निकलती हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button