सीमावर्ती इलाकों के विकास पर जोर दे रहा है केंद्र: शाह

गुवाहाटी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास के लिए प्रयासरत है. असम के दो दिवसीय दौरे पर आये शाह ने मनकाचर सेक्टर में असम-बांग्लादेश सीमा पर स्थिति की समीक्षा की और यहां एक गोपनीय बैठक में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अभियान संबंधी रणनीतियों पर चर्चा की.

गृह मंत्री ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में विकास की कमी की वजह से लोगों का विस्थापन हो रहा है और ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन क्षेत्रों में विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं.’’ उन्होंने ट्वीट किया कि सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात बीएसएफ र्किमयों को सुरक्षा मजबूत करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक मुहैया कराई जाएंगी. शाह अपनी इस यात्रा में इस पूर्वोत्तर राज्य में अनेक कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं. वह हिमंत बिस्व सरमा नीत सरकार के एक वर्ष पूरा होने के मौके पर आयोजित समारोहों में भी भाग ले सकते हैं. केंद्रीय गृह मंत्री रविवार रात को गुवाहाटी पहुंचे थे.

वह तामुलपुर जिले के केलेंची में केंद्रीय सशस्त्र अर्द्धसैनिक बल (सीएपीएफ) के लिए केंद्रीय कार्यशाला और भंडारगृहों के शिलान्यास समारोह में भाग लेंगे. वह बाद में कामरूप जिले के अमीनगांव में जनगणना कार्यालय का तथा शाम को गौहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सुपरस्पेशियलिटी कार्डियोथोरेसिक और न्यूरोसाइंस केंद्र का उद्घाटन करेंगे. शाह मंगलवार को गुवाहाटी में एक समारोह में असम पुलिस को ‘राष्ट्रपति का ध्वज’ (प्रेसीडेंट्स कलर) प्रदान करेंगे तथा पुलिस अधिकारियों एवं र्किमयों से बातचीत भी करेंगे.
शाह मंगलवार की शाम को नयी दिल्ली लौट सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button