कांग्रेस के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के लिए पहचाना जाने लगा छत्तीसगढ: शिवराज

राजनांदगांव. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में छत्तीसगढ़ की पहचान विकास के मॉडल के तौर पर होती थी लेकिन अब कांग्रेस के कार्यकाल में यह भ्रष्टाचार के लिए जाना जाता है.
चौहान ने शुक्रवार को राजनांदगांव जिले में स्थित खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के साल्हेवारा गांव में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने गरीबों को उन्हें मिलने वाले मकानों और राशन से वंचित कर दिया है.

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के विधायक देवव्रत ंिसह की मृत्यु के बाद से रिक्त खैरागढ़ विधानसभा सीट पर इस महीने की 12 तारीख को उपचुनाव होगा. खैरागढ़ उप चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता लगातार क्षेत्र के दौरे पर हैं.
चौहान ने कहा कि राज्य में जब (पूर्व मुख्यमंत्री) रमन ंिसह (वर्ष 2003 से 2018 के बीच) सत्ता में थे तब राज्य की पहचान विकास के मॉडल के रूप में होती थी. लेकिन अब भूपेश बघेल के शासन में यह भ्रष्टाचार के लिए जाना जाता है. उन्होंने कहा कि राज्य में विकास खत्म हो गया और यहां केवल भ्रष्टाचार का राज है.

उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल को ‘लबरा’ (झूठा) बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने जो राशन गरीबों को देने के लिए भेजा उसे राज्य की कांग्रेस सरकार ने छीन लिया. वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मिलने वाले मकानों को पूरा करने में विफल रही है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य में गरीबों के लिए 12 लाख मकान मंजूर किया था, जिसका 60 प्रतिशत केंद्र सरकार और 40 प्रतिशत राज्य सरकार को देना था, केंद्र ने अपना पूरा पैसा भेजा, लेकिन राज्य ने अपने हिस्से का पैसा नहीं दिया.
चौहान ने कहा कि कांग्रेस नेता कोविड-19 वैक्सीन के बारे में झूठ फैलाते हैं जबकि बाद में उन्होंने चुपचाप खुद टीका लगवा लिया.उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिसे मोदी वैक्सीन बताकर उसका विरोध करते रहे आज उसी वैक्सीन के चलते ये ंिजदा हैं और भाषण दे पा रहे हैं.

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकर भगवा झंडों का अनादर करके और सनातन संस्कृति को कुचलने की कोशिश कर तुष्टीकरण की नीति अपना रही है उन्होंने हाल ही में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन पर कांग्रेस का मजाक उड़ाया और कहा कि यदि किसी पार्टी में राहुल गांधी जैसा नेता है तो उसे दुश्मन की जरूरत नहीं है.

चौहान ने छत्तीसगढ़ में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर कहा कि यहां शराब और रेत माफियाओं का राज है और वे स्वतंत्र होकर काम कर रहे हैं. खैरागढ़ उपचुनाव के लिए भाजपा ने पूर्व विधायक और पिछड़े वर्ग के नेता कोमल जंघेल को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button