छत्तीसगढ़: महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र के खिलाफ कांग्रेस का धरना

रायपुर. छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस शुक्रवार को महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना और आवश्यक वस्तुओं पर लगाए गए जीएसटी के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय ंिसह ठाकुर ने बताया कि राजधानी रायपुर के अंबेडकर चौक पर पार्टी नेता और कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

ठाकुर ने बताया कि धरना प्रदर्शन के बाद पार्टी कार्यकर्ता और नेता राजभवन का घेराव करेंगे. उन्होंने बताया कि पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधि राज्य के ब्लॉक और जिला मुख्यालयों पर इन मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश में महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है और बढ़ती कीमतों का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

मरकाम ने कहा कि पहले से महंगे अनाज, आटा, शहद, दही जैसी आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाने से लोगों की ंिचता और बढ़ गई है. उन्होंने केंद्र सरकार पर युवाओं को रोजगार देने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि जल्दबाजी में तैयार की गई अग्निपथ योजना ने सशस्त्र बलों की लंबे समय से चली आ रही परंपराओं को नष्ट कर दिया है, साथ ही लाखों बेरोजगारों की उम्मीदों को भी कुचल दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

हर घर तिरंगा अभियान


This will close in 10 seconds