‘छोटा पाकिस्तान वीडियो’ : मैसुरु के एसपी को कार्रवाई के लिए कहेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

बेंगलुरु. कर्नाटक में मैसुरु जिले के नंजनगुड तालुक के कवलांडे को ‘छोटा पाकिस्तान’ करार देने वाले वीडियो के वायरल होने और इस पर उपद्रव शुरू होने के बीच राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह वहां के पुलिस अधीक्षक से मामले की जांच करने और आवश्यक कार्रवाई करने को कहेंगे.

वीडियो संभवत: मंगलवार को ईद के दौरान बनाया गया था, जिसमें दिखाया गया है कि मुसलमानों का एक बड़ा समूह नमाज अदा करने के बाद या तो लौट रहा है या सड़क पर खड़ा है. उन लोगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘नारा ए तकबीर अल्लाहु अकबर’, इसके बाद पुलिस और कुछ लोगों को भीड़ से वहां से हटने को कहते देखा जा सकता है.

इसके बाद वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति को यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘हमारे गांव में जमा भीड़ को देखिए.’’ इस पर दूसरे व्यक्ति को यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘ये भी पाकिस्तान है छोटा.’’ उसके बाद वीडियो रिकॉर्ड करने वाला व्यक्ति कहता है, ‘‘कवलांडे बोले तो, छोटा पाकिस्तान, ठीक है?’’ बोम्मई ने इस बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं एसपी से बात करुंगा तथा इस मामले में जांच एवं कार्रवाई करने को कहूंगा.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button