मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा: ऑनलाइन होगी रविवि की परीक्षा

रायपुर. छत्तीसगढ़ की पंडित रविशंकर यूनिवर्सिटी के एग्जाम जल्द ही ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किए जाएंगे। यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑफलाइन एग्जाम लिए जाने का आदेश जारी किया जा चुका था । जिसे लेकर हाल ही में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने यूनिवर्सिटी कैम्पस पहुंचकर इसका विरोध किया था। छात्रों की मांग को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परीक्षा ऑनलाइन (PRSU exam) माध्यम से कराए जाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि यूनिवर्सिटी के एग्जाम ऑनलाइन होंगे । बेमेतरा जिले में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छात्रों ने उनसे ऑनलाइन एग्जाम की मांग की थी इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं जल्द ही आदेश जारी हो जाएगा।

एनएसयूआई का कहना है कि यूनिवर्सिटी ने पूरे साल ऑनलाइन क्लासेस ली। बहुत से स्टूडेंट को पढ़ने में और कोर्स पूरा करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जब पढ़ाई ऑनलाइन तरीके से हो सकती है तो परीक्षा क्यों नहीं दी जा सकती। ऑनलाइन परीक्षा लिए जाने से परीक्षा का दबाव कम होगा, जिन बच्चों की ठीक तरह से तैयारी ही नहीं हो पाई उन्हें उत्तर देने का अधिक समय मिलेगा।

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 16 अप्रैल आयोजिक की जाएगी। इसका टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है । ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कि ये परीक्षाएं ऑनलाइन तरीके से हो सकती हैं। ऐसा हुआ तो कॉलेज जाकर स्टूडेंट्स को परीक्षा देने की जरूरत नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button