गोवा, मणिपुर के मुख्यमंत्रियों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात

इसे एक संकेत के रूप में देखा जा रहा है कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व दोनों नेताओं पर अपना विश्वास जारी रखते हुए उन्हें नयी सरकार का नेतृत्व सौंप सकता है

नयी दिल्ली. गोवा और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों प्रमोद सावंत और एन बिरेन ंिसह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसे एक संकेत के रूप में देखा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शीर्ष नेतृत्व दोनों नेताओं पर अपना विश्वास जारी रखते हुए उन्हें नयी सरकार का नेतृत्व सौंप सकता है।

ंिसह से मुलाकात के बाद मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने पार्टी की शानदार विजय पर मुख्यमंत्री को बधाई दी और साथ ही ंिसह ने यह विश्वास दिलाया कि वह मणिपुर के लोगों की आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए और परिश्रम के साथ काम करने को प्रतिबद्ध है।

हमारी पार्टी गोवा के लोगों की आभारी है

सावंत से मुलाकात के बाद मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हमारी पार्टी गोवा के लोगों की आभारी है कि उन्होंने फिर से सेवा करने का जनादेश दिया है। आने वाले समय में हम गोवा के विकास के लिए काम करते रहेंगे।’’ ज्ञात हो कि हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा की सत्ता में फिर से वापसी की है।

इन चारों राज्यों में सरकार के गठन को लेकर भाजपा में कवायद तेज हो गई है। इसके मद्देनजर, प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार देर रात तक एक बैठक की थी जिसमें जेपी नड्डा के अलावा बी एल संतोष, अमित शाह, राजनाथ ंिसह, प्र‘‘ाद जोशी और धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल थे।

भाजपा संसदीय बोर्ड ने सोमवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में विधायक दल के नेता के चयन के लिए केंद्रीय मंत्रियों क्रमश: अमित शाह, राजनाथ ंिसह, निर्मला सीतारमण और नरेंद्र ंिसह तोमर को केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया है। पार्टी ने इन चारों राज्यों में चार सह पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button