छत्तीसगढ़ से राजस्थान जा रही एक्सप्रेस ट्रेन ने मालगाड़ी को टक्कर मारी, चार पहिए पटरी से उतरे, कोई गंभीर रूप से घायल नहीं

नागपुर/मुंबई. छत्तीसगढ़ से राजस्थान जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन ने मंगलवार देर रात महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक मालगाड़ी को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे एक्सप्रेस ट्रेन के चार पहिए पटरी से उतर गए. इस घटना में कोई भी व्यक्ति गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है.

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुदमा और गोंदिया रेलवे स्टेशन के बीच देर रात करीब एक बजकर 20 मिनट पर हुई. उन्होंने कहा कि एसईसीआर क्षेत्र के रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) इस संबंध में जांच करेंगे.
उन्होंने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि ‘भगत की कोठी एसएफ एक्सप्रेस’ (20843) का चालक ट्रेन को नियंत्रित नहीं कर सका, जिसके कारण ट्रेन ने अपने आगे खड़ी एक मालगाड़ी को टक्कर मार दी.’’ उन्होंने बताया, ‘‘टक्कर लगने के कारण एक्सप्रेस ट्रेन के एक डिब्बे के चार पहिए पटरी से उतर गए, घटना में कोई यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है. केवल कुछ लोगों को मामूली चोटें आयी हैं. एक यात्री को बेचैनी की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया.’’

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद चिकित्सा राहत ट्रेन और रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. तत्काल मरम्मत का काम शुरू किया गया, जिसके बाद एक्सप्रेस ट्रेन आगे रवाना हो गयी. एक अन्य अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि ‘सीआरएस’ दुर्घटना की जांच करेगा. अधिकारी ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में काम करने वाले सीआरएस द्वारा की जाने वाली जांच की तारीख बाद में अधिसूचित की जाएगी.’’ उन्होंने कहा कि दुर्घटना से संबंधित विवरण एकत्र करने के लिए सीआरएस द्वारा सोमवार को रेल कर्मचारियों, अधिकारियों और आम जनता के बयान दर्ज किए जाने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button