जैन साधुओं पर टिप्पणी : छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार

बालोद. छत्तीसगढ़ के बालोद जिले की पुलिस ने जैन साधुओं के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. बालोद जिले की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) प्रज्ञा मेश्राम ने बताया कि छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल को बालोद पुलिस की एक टीम ने सोमवार को सरगुजा जिले से पकड़ा और आज सुबह यहां लाया गया. बघेल को यहां की स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत पर भेज दिया गया है.

मेश्राम ने बताया कि इस महीने की 25 तारीख को अमित बघेल ने बालोद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जैन साधुओं के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया था. मामला दर्ज होने के बाद बघेल की तलाश की जा रही थी.

जैन साधुओं पर टिप्पणी के विरोध में जैन समाज ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और बघेल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर में सोमवार की रात पुलिस ने बघेल को गिरफ्तार किया.
उन्होंने बताया कि बघेल सरगुजा जिले के हसदेव अरंड क्षेत्र में कोयला खनन को मंजूरी के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचा था. छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के सदस्यों के अनुसार राज्य में क्षेत्रीय पहचान को बढ़ावा देने और छत्तीसगढ़ के लोगों के हितों की रक्षा के उद्देश्य से इस संगठन का गठन किया गया है.

Back to top button