आम तोड़ने को लेकर विवाद, चार बालकों ने मिलकर दो बालकों को मार डाला

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में दो बालकों की हत्या के आरोप में पुलिस ने चार लड़कों को हिरासत में लिया है.
बलौदाबाजार जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले में कसडोल थानाक्षेत्र के चकरवाय गांव में सात और आठ वर्ष के दो बालकों–शौर्य और लवेन्द्र की हत्या के आरोप में पुलिस ने चार लड़कों को हिरासत में लिया है जिनकी उम्र 11 से 14 वर्ष है. पुलिस के अनुसार आरोपी बालकों ने आम तोड़ने को लेकर हुए विवाद के कारण दोनों बालकों की हत्या की है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 20 मार्च को चकरवाय गांव के उमेंद्र चेलक और जनक राम चेलने ने पुलिस में सूचना दी थी कि उनके बच्चे सुबह से कहीं चले गए हैं. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज बालकों की खोजबीन शुरू की तब 22 मार्च को दोनों बालकों के शव गांव से कुछ दूरी पर एक खेत से बरामद किये गये. पुलिस को आशंका थी ?कि बालकों की हत्या की गई है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान इन दोनों बालकों के साथ अन्य बालकों को देखे जाने की जानकारी मिली. पुलिस को यह भी पता चला कि इनमें से दो आरोपी बालकों का पूर्व में आम तोड़ने को लेकर शौर्य और लवेंद्र के साथ झगड़ा हुआ था. पुलिस ने जब आरोपी बालकों से पूछताछ की तब मामले का खुलासा हुआ.

उन्होंने बताया कि 20 मार्च को दोनों बच्चे (शौर्य और लवेंद्र) गांव के करीब नदी में नहा कर वापस घर आ जा रहे थे तब उनका सामना आरोपी बच्चों से हो गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी बालकों ने पूर्व में हुए वाद विवाद को लेकर दोनों बच्चों के साथ मारपीट शुरू कर दी और जब दोनों बच्चे खेत की तरफ भागने लगे तब आरोपी बालकों ने पीछाकर उन्हें पकड़ लिया. पुलिस के अनुसार बाद में आरोपियों ने दोनों को लाठी पीटना शुरू कर दिया और घटनास्थल पर ही दोनों बच्चों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने चारों आरोपी बालकों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने लाठी भी बरामद कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button