शिंदे के साथ अभी तक हुई बातचीत सकारात्मक रही: संजय राउत

मुंबई: शिवसेना के बागी नेता एकनाथ ंिशदे के महाराष्ट्र के कुछ बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी चले जाने के बीच पार्टी सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि वह ंिशदे के साथ संवाद कर रहे हैं और अभी तक हुई बातचीत ‘‘सकारात्मक’’ रही है।
राउत ने मुंबई में पत्रकारों से कहा कि ंिशदे ने पार्टी के समक्ष कोई शर्त नहीं रखी है और उनके साथ मौजूद अन्य शिवसेना नेताओं के साथ भी बातचीत जारी है।

राउत ने विश्वास जताया कि ंिशदे तथा अन्य बागी विधायक पार्टी के साथ आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी ‘‘गलतफहमी को दूर किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उनके (ंिशदे के) लिए पार्टी छोड़ना मुश्किल है और हमारे (शिवसेना के) लिए उन्हें छोड़ना मुश्किल होगा। हमारी बातचीत जारी है। हमने आज सुबह भी एक घंटे बात की। ंिशदे के साथ मौजूद अन्य विधायकों के साथ भी बातचीत जारी है।’’

शिवसेना के प्रमुख प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ उनके साथ हमारी बातचीत सौहार्दपूर्ण तरीके से जारी है और अभी तक हुई बातचीत सकारात्मक रही है।’’ बागी विधायकों के गुवाहाटी जाने के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, ‘‘ उन्हें जाने दें। गुवाहाटी में अच्छे जंगल हैं। विधायकों को देश देखना चाहिए, इससे उन्हें यह समझने में मदद मिलेगी।’’

राउत ने कहा कि ंिशदे ने पार्टी के समक्ष कोई शर्तें नहीं रखी है। उन्होंने कहा, ‘‘ वह एक शिवसैनिक हैं और ऐसा लगता है कि वह शिवसेना में ही रहेंगे और जीवनभर पार्टी में ही रहेंगे।’’ राउत ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच कोई कड़वाहट नहीं है। उन्होंने कहा कि ंिशदे और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच बेहद मजबूत संबंध है।

राउत ने कहा कि ठाकरे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से भी बात करेंगे। पवार ने राज्य की सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार का गठन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button