कमिन्स का तूफानी अर्धशतक, केकेआर की आसान जीत

पुणे. पैट कमिन्स ने आक्रामक बल्लेबाजी का अद्भुत नजारा पेश करके 15 गेंदों पर नाबाद 56 रन की रिकॉर्ड पारी खेली जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने बुधवार को यहां मुंबई इंडियन्स को 24 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शीर्ष स्थान हासिल किया. केकेआर शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के नियमित अंतराल में आउट होने के कारण संघर्ष कर रहा था लेकिन कमिन्स ने आते ही सारे समीकरण बदल दिये. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाये और केवल 14 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करके आईपीएल में केएल राहुल के पिछले रिकार्ड की बराबरी की. उन्होंने डेनियल सैम्स के एक ओवर में 35 रन बनाये, जो आईपीएल का तीसरा सबसे महंगा ओवर है.

कमिन्स के अलावा सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (41 गेंदों पर 50 रन, छह चौके, एक छक्का) ने अर्धशतक जमाया जिससे केकेआर ने 162 रन का लक्ष्य 16 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर दिया. केकेआर की यह चार मैचों में तीसरी जीत है. मुंबई ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत से उबरकर चार विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था. उसे लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. मुंबई का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट पर 83 रन था. सूर्यकुमार यादव (36 गेंदों पर 52, पांच चौके, दो छक्के) और तिलक वर्मा (27 गेंदों पर नाबाद 38, तीन चौके, दो छक्के) ने चौथे विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी की.

मुंबई ने आखिरी पांच ओवर में 78 रन जोड़े जिसमें कीरोन पोलार्ड के पांच गेंदों पर नाबाद 22 रन शामिल हैं. उन्होंने केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज कमिन्स (49 रन देकर दो) के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाये.कमिन्स ने बाद में इसका बदला सैम्स से चुकता किया जिनके एक ओवर में उन्होंने दो चौके और चार छक्के लगाये. इनमें विजयी छक्का भी शामिल है.इससे पहले हालांकि केकेआर के बल्लेबाजों ने लंबे शॉट खेलने के प्रयास में अपने विकेट गंवाये. केकेआर ने पावरप्ले के अंदर ही अंजिक्य रहाणे (सात) और कप्तान श्रेयस अय्यर (10) के विकेट गंवा दिये. ये दोनों बल्लेबाज क्रमश: टाइमल मिल्स (38 रन देकर दो) और सैम्स (50 रन देकर एक) की शार्ट पिच गेंदों पर आउट हुए. पहले छह ओवर के बाद केकेआर का स्कोर दो विकेट पर 35 रन था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button