धमतरी: जंगली हाथियों के हमले में बालिका और महिला की मौत

धमतरी. जिले में हाथियों के हमले में एक बालिका और एक महिला की मौत हो गई है. धमतरी जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि जिले के नगरी वन परिक्षेत्र में जंगली हाथी के हमले में सिमरन साहू (11) और एक महिला दसरी बाई निषाद (50) की मौत हो गई है.

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विभाग को जानकारी मिली है कि सिमरन साहू अपने पिता शेखर साहू के साथ तुमबाहरा गांव के जंगल में महुआ फल एकत्र करने गई थी. जब वह जंगल में थे तब जंगली हाथी ने उन पर हमला कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि हाथी के हमले के बाद जब बेटी और पिता वहां से भागने लगे तब हाथी ने बालिका को कुचलकर मार डाला. शेखर साहू ने बताया कि सिमरन उसकी एकमात्र संतान थी तथा वह पांचवी कक्षा में पढ़ती थी.

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में जिले के चारगांव के जंगल में जंगली हाथी ने एक महिला दसरी बाई निषाद (50) को मार डाला है. अधिकारियों ने बताया कि संबलपुर गांव निवासी महिला दसरी बाई महुआ एकत्र करने चारगांव के जंगल में गई थी. जब महिला जंगल में थी तब हाथी वहां पहुंच गया और उसने महिला को सूंड से उठाकर पटक कर मार डाला.

उन्होंने बताया कि जब वन विभाग को घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए वन विभाग और पुलिस दल को रवाना किया गया. बाद में दल ने बालिका और महिला का शव बरामद कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि मृतकों के परिजनों को तत्कालिक सहायता राशि दी गई है. धमतरी जिले में पिछले तीन दिनों में हाथी के हमले में पांच लोगों की मौत हुई है. वन विभाग ने ग्रामीणों को अकेले जंगल में नहीं जाने के लिए कहा है.

Back to top button