पाकिस्तान के कई हिस्सों में 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके, एक व्यक्ति की मौत

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के कई हिस्सों में बीती रात 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए जिससे खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. स्थानीय मीडिया ने यह जानकरी दी. पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग (पीएमडी) के अनुसार, भूकंप अफगानिस्तान में खोस्त से 44 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में 50.8 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था. भूकंप देर रात स्थानीय समायानुसार एक बजकर 54 मिनट पर आया.

पेशावर, इस्लामाबाद, लाहौर के साथ ही पंजाब और खैबर-पख्तूनख्वा के अन्य हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. खैबर-पख्तूनख्वा में भूकंप के झटके की वजह से एक घर की छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने पुलिस के हवाले से कहा कि छत गिरने से स्थानीय फुटबॉल टीम के सदस्य लक्की मारवात की मौत हो गई जो अपने घर में सोए हुए थे. भूकंप के झटकों से दहशत फैल गयी और लोग जान बचाने के लिए खुले स्थानों की ओर भागने लगे.

पाकिस्तान भूकंप की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र में स्थित है और अकसर यहां भूकंप आता रहता है. एक सप्ताह के भीतर आया यह दूसरा भूकंप है. 17 जून को देश में 5.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. देश में 2005 में एक भीषण भूकंप में 74,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button