उत्तर प्रदेश में बीमारियों के उन्मूलन के प्रयास जारी रहेंगे : योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्­यमंत्री योगी आदित्­यनाथ ने शनिवार को दावा किया कि उनकी सरकार प्रदेश से इंसेफलाइटिस को ‘‘मिटाने’ में सफल रही है और आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सरकारों ने इस बीमारी के रोकथाम के लिए कोई कदम नहीं उठाया. उन्होंने सिद्धार्थनगर जिले में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत करने के दौरान यह बात कही.

उन्होंने कहा कि राज्य में बीमारियों के उन्मूलन के प्रयास जारी रहेंगे व इस बीमारी को प्रदेश की धरती पर नहीं रहने देंगे. मुख्­यमंत्री ने बीएसए ग्राउंड में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत करने के बाद अपने संबोधन में चैत्र नवरात्र और ‘हिन्दू नव वर्ष’ के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं और भारतीय जनता पार्टी की राज्य में दोबारा सरकार बनाने के लिए आभार जताया.

उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि पांच साल के दौरान घातक इंसेफेलाइटिस रोग इस क्षेत्र के लिए एक अभिशाप था, जिसे समाप्त करने में आशा कार्यकर्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान है. उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं ने जागरुकता कार्यक्रम चलाए और घर-घर जाकर बीमारी से बचाव व संक्रमण होने पर तत्काल कार्रवाई के सुझाव भी दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button