छत्तीसगढ़ में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई ईद

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत अन्य शहरों में मंगलवार को ईद-उल-फितर का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. रायपुर के 51 मस्जिदों और ईदगाहों पर मुसलमानों ने बड़ी संख्या में विशेष नमाज अदा की. देश में पिछले दो वर्षों के दौरान कोविड-19 महामारी के कारण ईद का त्योहार पूरे उत्साह के साथ आयोजित नहीं किया जा सका था. तब लोगों ने घर पर ही ईद की नमाज अदा की थी, लेकिन इस बार मुसलमान भाइयों ने मस्जिद और ईदगाह में विशेष नमाज अदा की तथा एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी. राजधानी रायपुर के शहर काजी मोहम्मद अली फारूकी ने बताया कि समुदाय के लोगों ने बड़ी संख्या में शहर के 51 मस्जिदों और ईदगाह में एकत्र होकर सुबह विशेष नमाज अदा की और एक-दूसरे को बधाई दी.

फारूकी ने बताया कि पिछले दो वर्ष के दौरान कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के कारण सार्वजनिक स्थानों पर लोग मिलजुल नहीं सके थे, लेकिन इस बार पूरे उत्साह के साथ त्योहार मनाया गया. शहर के लाखे नगर स्थित ईदगाह भाठा मैदान में आज सुबह बड़ी संख्या में मुसलमानों ने ईद की नमाज अदा की. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस और ?नगर निगम के कर्मचारी भी तैनात थे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज ईद के मौके पर ईदगाह भाठा मैदान पहुंचे और उन्होंने वहां सभी को बधाई दी.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, ”मैं कामना करता हूं कि सामाजिक समरसता का संदेश देने वाला यह पर्व हमारे जीवन में प्रगति, सुख और शांति लाये.” राजधानी रायपुर के साथ ही राज्य के दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव, कोरबा और रायगढ़ सहित अन्य प्रमुख शहरों में ईद की नमाज अदा की गई तथा एक दूसरे से गले मिलकर सभी को मुबारकबाद दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button