न्यूजीलैंड पर एक विकेट की जीत से इंग्लैंड ने सेमीफाइनल की उम्मीद जीवंत रखी

आकलैंड. गत चैम्पियन इंग्लैंड ने रविवार को यहां आईसीसी महिला विश्व कप के लीग चरण के रोमांचक मैच में मेजबान न्यूजीलैंड पर एक विकेट की जीत से सेमीफाइनल की उम्मीदें जीवंत रखीं. अनुभवी मध्यक्रम बल्लेबाज मैडी ग्रीन न्यूजीलैंड के लिये नाबाद 52 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं जबकि कप्तान सोफी डेविन ने 41 रन का योगदान दिया. लेकिन इंग्लैंड ने ईडन पार्क पर मेजबानों को 203 रन पर समेट दिया.

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज केट क्रास (35 रन देकर तीन विकेट) और स्टार स्पिनर सोफी एक्सेलस्टोन (41 रन देकर तीन विकेट) ने मिलकर छह विकेट झटके जबकि स्पिनर चार्ली डीन (36 रन देकर दो विकेट) ने दो विकेट प्राप्त किये. आल राउंडर नटाली स्किवर (61 रन) ने फिर संयमित अर्धशतक से पारी को संभाला लेकिन गत चैम्पियन टीम पांच ओवर के अंदर पांच विकेट पर 176 रन के स्कोर की अच्छी स्थिति से नौ विकेट पर 196 रन के स्कोर पर पहुंच गयी. इससे टीम जीत की स्थिति से करीब करीब हार की कगार पर पहुंच चुकी थी.

पर आन्या श्रबसोल (07) और चार्ली डीन (शून्य) ने धैर्य बनाये रखा और इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचाया जिससे टीम ने टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की. इस जीत से इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार है. उसने पांचवें स्थान से न्यूजीलैंड को हटा दिया है. भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड सभी के चार अंक हैं. भारत और इंग्लैंड के दो मैच बचे हैं जबकि न्यूजीलैंड का सिर्फ एक मैच बाकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button