बांग्लादेशी अभिनेत्री ने उद्योगपति पर दुष्कर्म, हत्या के प्रयास का आरोप लगाया; गिरफ्तार

ढाका. बांग्लादेश की जानी मानी अभिनेत्री शमसुन्नाहर स्मृति ने अपनी फेसबुक पोस्ट में एक उद्योगपति पर यहां एक क्लब में उसके साथ दुष्कर्म और हत्या के प्रयास करने का आरोप लगाते हुए उसके विरूद्ध सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद उद्योगपति को गिरफ्तार कर लिया गया.

पोरी मोनी के नाम से मशहूर अभिनेत्री ने रविवार को अपने फेसबुक पोस्ट में संदिग्ध के नाम का जिक्र किये बिना ये आरोप लगाये थे. ‘बीडीन्यूज 24’ के अनुसार बाद में अभिनेत्री ने रात में मीडिया को संबोधित किया और उद्योगपति तथा ढाका बोट क्लब के मनोरंजन एवं संस्कृति मामलों के सचिव नसीर यू महमूद पर हमले का आरोप लगाया. उन्होंने प्रधानमंत्री शेख हसीना से न्याय की गुहार लगाई.

अभिनेत्री (28) ने आरोप लगाया कि नसीर ने चार दिन पहले ढाका के उत्तरा में स्थित क्लब में उन पर हमला किया था. समाचार वेबसाइट के अनुसार हालांकि इन आरोपों पर टिप्पणी के लिये उद्योगपति से संपर्क नहीं हो पाया है. ढाका बोट क्लब के संस्थापक सदस्य नसीर रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े हैं.

उन्होंने सोमवार को उद्योगपति नसीर और चार अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. ‘द डेली स्टार’ अखबार ने खबर दी कि शिकायत के बाद पुलिस ने छापेमारी कर उद्योगपति एवं चार अन्य को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों में दो के नाम प्राथमिकी में शामिल हैं, जबकि तीन उनके सहयोगी हैं.

ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस की खुफिया शाखा के संयुक्त आयुक्त (उत्तर) हारून उर्फ राशिद ने अखबार को बताया कि पांचों के खिलाफ स्वापक नियंत्रण कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है क्योंकि छापेमारी के दौरान नशीले पदार्थ और शराब मिले. हारून ने कहा कि आरोपी विभिन्न क्लब में पार्टी करते थे जहां अक्सर महिलाओं का शोषण किया जाता था.

अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कई अन्य लोगों ने मौखिक शिकायत भी की थी. उन्होंने कहा कि अगर कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज कराता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इससे पहले प्रधानमंत्री हसीना को ‘‘मां’’ संबोधित करते हुए अभिनेत्री ने अपनी फेसबुक पोस्ट में दावा किया कि उन्होंने कानून लागू करने वाले अधिकारियों से मदद मांगी लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिला. उन्होंने बांग्ला भाषा में लिखी पोस्ट में कहा, ‘‘आखिर मैं कहां न्याय मांगूंगी? मैं पिछले चार दिन से इसके लिए भटक रही हूं…. हर कोई मुझसे सारी बातें सुनता है, लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं करता. मैं एक लड़की हूं और अभिनेत्री भी हूं लेकिन उससे पहले मैं एक मनुष्य हूं. मैं चुप नहीं रह सकती.’’

पोरी मोनी 2015 में फिल्मों में आने के बाद मशहूर हुई थीं. उन्होंने दो दर्जन से अधिक बांग्लादेशी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभायी है. पिछले साल फोर्ब्स पत्रिका ने उन्हें एशिया के 100 ‘डिजिटल स्टार’ में शुमार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close