उत्तर प्रदेश में इंटर का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद परीक्षा निरस्त

बलिया. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित इंटर की बुधवार को अंग्रेजी प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र और इसका हल किया हुआ पत्र लीक होने के बाद परीक्षा निरस्त कर दी गई। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम ंिसह ने बताया कि बुधवार को इंटर की अंग्रेजी प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा निरस्त कर दी गयी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित इंटर की अंग्रेजी प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र और हल किया हुआ पत्र सोशल मीडिया पर कथित रूप से लीक हो जाने के बाद परीक्षा निरस्त कर दी गई है।

सूत्रों के अनुसार सोशल मीडिया पर परीक्षा का प्रश्न पत्र और हल किया गया पत्र वायरल हो गया था और बाजार में 500 रुपए में हल किया गया पत्र बिकने की सूचना मिली थी।

जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच के लिए उप जिलाधिकारी, बिल्थरारोड के साथ पुलिस उपाधीक्षक, रसड़ा और जिला विद्यालय निरीक्षक की जांच टीम गठित की है।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ ब्रजेश मिश्र ने परीक्षा की शुचिता प्रभावित करने के आरोप में उभांव थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। उभांव थाना के निरीक्षक अविनाश ंिसह ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button