गोरखपुर से वाराणसी के लिए पहली बार हवाई सेवा शुरू, योगी ने कहा प्रधानमंत्री के संकल्प की पूर्ति

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को डिजिटल माध्­यम से गोरखपुर से वाराणसी के लिए हवाई सेवा की नई उड़ान की शुरुआत की. राज्­य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार गोरखपुर से वाराणसी के लिए पहली बार हवाई सेवा की शुरुआत के लिए गोरखपुर में आयोजित समारोह में मुख्­यमंत्री योगी आदित्­यनाथ लखनऊ से डिजिटल माध्­यम से जुड़े जबकि ंिसधिया ग्­वालियर से इस समारोह में डिजिटल माध्­यम से शामिल ह­ुए. यह हवाई सेवा ‘उड़ान योजना’ के अन्तर्गत प्रारम्भ की गई.

इस मौके पर अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में हवाई सेवा की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि ”वर्तमान में 75 गंतव्यों तक उप्र से प्रदेश व देश के विभिन्न शहरों की यात्रा कर सकते हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘उप्र के अंदर देश की वायु संपर्कता में काफी परिवर्तन विगत पांच वर्षों के दौरान हुआ और सही मायने में तो उत्­तर प्रदेश प्रधानमंत्री के उस संकल्प को पूर्ति करता दिखाई दे रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि एक हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा.” योगी ने कहा कि बाबा विश्वनाथ का धाम आज बाबा गोरखनाथ के धाम से वायु मार्ग से जुड़ रहा है.

यह मेरे लिए अत्यंत प्रसन्नता का विषय है कि गोरखपुर से कानपुर, वाराणसी से मुंबई, कानपुर से पटना, कुशीनगर से कोलकाता समेत छह अन्­य विमान उप्र के अलग-अलग शहरों से प्रदेश और देश के विभिन्­न गंतव्य को जोड़ने के लिए आज प्रारंभ हो रहे हैं और मैं इसके लिए नागर विमानन मंत्रालय और ज्योतिरादित्य ंिसधिया को प्रदेश वासियों की ओर से हृदय से धन्यवाद देता हूं. योगी ने विमान सेवा संचालित करने वाली कंपनी स्पाइसजेट परिवार के प्रति भी आभार जताया. उन्­होंने यात्रियों को भी शुभकामना दी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button