गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: बड़ी मात्रा में गांजा बरामद , नौ आरोपी गिरफ्तार

रायपुर. छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले की पुलिस ने गांजा तस्करों पर कार्रवाई कर तीन मामलों में 4.50 करोड़ रुपए से अधिक का गांजा जब्त किया है. इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि जिले की पुलिस ने यह कार्रवाई कर नौ तस्करों से 4.50 करोड़ रुपए से अधिक का गांजा जब्त किया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जिले के उषाढ़ गांव निवासी गिरीश यादव ओडिशा से भारी मात्रा में गांजा लाकर छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में तस्करी करता है. उन्होंने बताया कि सूचना के बाद पुलिस दल ने अलग-अलग स्थानों पर वाहनों की जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने कारीआम बेरियर के करीब एक ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें सीमेंट भरा हुआ था. जब पुलिस दल ने उसे हटाया तब वाहन से 20 ंिक्वटल 30 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया. गांजे की कीमत चार करोड़ 16 लाख रुपए बताई गयी है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में ओडिशा निवासी फिरोज खान और उषाढ़ ?गांव निवासी गिरीश यादव को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि इसी तरह पेंड्रा थाना क्षेत्र की पुलिस ने कुदरी गांव के बस स्टैंड के करीब एक कार से दो ंिक्वटल गांजा बरामद किया है. गांजे की कीमत 40 लाख रुपए है. पुलिस ने इस मामले में मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के निवासी दौलत केंवट (41) को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मरवाही थाना क्षेत्र की पुलिस ने भी गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दानीकुंडी गांव में एक कार से दो लाख रुपए कीमत का 10 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में राज्य के जांजगीर-चांपा जिले के निवासी रामकुमार पटेल (50), शंकर चौहान (23), लखन कश्यप (21), शिव कैलाश साहू (23), विशाल गोयल (23) और बलौदाबाजार जिले के निवासी बबलू कुमार साहू (21) को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले की पुलिस ने एक ही दिन में कुल तीन प्रकरणों में नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे कुल चार करोड़ 67 लाख 77 हजार रुपए का गांजा, वाहन और मोबाइल फोन बरामद किया है. गांजा तस्करों के खिलाफ यह जिले की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

Back to top button