हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे: डीजीसीए के डायरेक्टर और अधिकारी जांच के लिए रायपुर पहुंचे

रायपुर. रायपुर में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे की जांच के लिए डीजीसीए के डायरेक्टर और अधिकारी माना एयरपोर्ट में पहुंचे हैं। अधिकारी मलबे के पास जांच कर रहे हैं। इस दौरान एयरपोर्ट डायरेक्टर के प्रवीण जैन भी मौजूद है। वहीं रायपुर रेंज आईजी ओपी पाल ने बताया कि सुबह से ही दोनों सीनियर पायलट के पार्थिव शरीर पोस्टमार्टम के लिए मेकाहारा मर्चुरी भेजे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि पीएम में डीजीसीए के अधिकारियों की मौजूदगी जरूरी है।

दोनों पायलट के परिजन भी मेकाहारा पहुंचेंगे। कैप्टन AP श्रीवास्तव के परिजन रायपुर पहुंच गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा। आईजी ने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर का क्रैश होना बेहद दुखद घटना है। हमने अपने दो दिग्गज पायलट खो दिए हैं।

बता दें कि राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में बीती रात एक हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग हुई है। इस हादसे में दो पायलट की मौत हो गई। इससे एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। इस हेलीकॉप्टर में सीनियर पायलट एपी श्रीवास्तव और को-पायलट गोपालकृष्‍ण पांडा सवार थे।

रात करीब 9 बजे लैंडिंग के दौरान जोर के धमाके के साथ हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही सीआइएसएफ और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और अंदर फंसे दोनों पायलट को किसी तरह बाहर निकाला।

एपी श्रीवास्तव और गोपालकृष्‍ण पांडा गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हें फौरन रामकृष्‍ण केयर अस्पताल ले जाया गया। यहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि दुर्घटना के बाद हेलीकाप्टर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button