हैदराबाद में हिंदू की ‘‘झूठी शान के लिए हत्या’’ : राज्यपाल ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी

हैदराबाद.तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने ‘‘झूठी शान के लिए हत्या’’ के एक संदिग्ध मामले में एक हिंदू युवक की उसकी मुस्लिम पत्नी के कथित रिश्तेदारों द्वारा हत्या मामले की शुक्रवार को राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी.

राजभवन द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने जीएचएमसी इलाके के सरूरनगर में चार मई 2022 की रात बी. नागराजू की नृशंस हत्या के संबंध में विभिन्न मीडिया रिपोर्टों को देखा. विज्ञप्ति के अनुसार कथित तौर पर अंतरधार्मिक विवाह के कारण हुई इस हत्या के संबंध में राज्यपाल ने सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

इससे पहले पुलिस ने बताया था कि यह घटना बुधवार रात सरूरनगर में हुई जब पीड़ित दलित व्यक्ति नागराजू अपनी पत्नी के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहा था. पुलिस ने बताया कि स्कूटर पर आये हमलावरों सैयद मोबिन अहमद और मोहम्मद मसूद अहमद ने उन दोनों को सड़क पर रोका और नागराजू पर पहले लोहे की छड़ से और उसके बाद चाकू से वार किया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

अनुसूचित जाति आयोग ने हैदराबाद पुलिस से रिपोर्ट मांगी

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने तेलंगाना में कथित तौर पर ‘झूठी शान के लिए हत्या’ के मामले में शुक्रवार को हैदराबाद पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी. आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने एक ट्वीट कर कहा, “तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और तेलंगाना के मुख्य सचिव (सीएस) कार्रवाई की रिपोर्ट जल्द से जल्द आयोग को भेजें.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button