ऑनर किलिंग: पाकिस्तानी शख्स ने नाचने और मॉडलिंग करने पर 21 वर्षीय बहन की हत्या की

लाहौर. ऑनर किलिंग के एक और संदिग्ध मामले में 21 वर्षीय एक पाकिस्तानी महिला की कथित तौर पर उसके भाई ने गोली मारकर हत्या कर दी. महिला पंजाब प्रांत में नृत्य और मॉडलिंगकरती थीं, जिस वजह से उसकी हत्या की गई है. सिदरा, प्रांतीय राजधानी लाहौर से 130 किलोमीटर दूर रेनाला खुर्द ओकारा में एक स्थानीय कपड़े के ब्रांड के लिए मॉडलिंग और अपने परिवार के खिलाफ जा कर फैसलाबाद के एक थियेटर में डांस करती थी. पुलिस ने यह जानकारी दी है.

सिदरा के माता-पिता ने इसे ”परिवार की परंपरा के खिलाफ” बताते हुए अपना पेशा छोड़ने के लिए मजबूर किया, लेकिन सिदरा ने इसे जारी रखने पर जोर दिया. पुलिस ने बताया कि सिदरा पिछले सप्ताह अपने परिवार के साथ ईद मनाने के लिए फैसलाबाद से घर आई थी. बृहस्पतिवार को, उसके माता-पिता और भाई हमज़ा ने पेशे में गरिमा के मुद्दे पर उससे बहस की और नृत्य करना जारी रखने के लिए उसे पीटा. अधिकारियों ने बताया कि बाद में दिन में हमज़ा ने सिदरा पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने जुर्म कबूल करने वाले हमज़ा को गिरफ्तार करने का दावा किया है.
पुलिस अधिकारी फराज हामिद ने कहा कि हमज़ा सिदरा पर उस समय क्रोधित हो गया जब हमज़ा को उसके किसी रिश्तेदार ने सिदरा के नृत्य का वीडियो भेजा.

उन्होंने कहा, हमज़ा ने पुलिस को बताया कि गुस्से में आकर उसने अपनी बहन की गोली मारकर हत्या कर दी. इसी साल फरवरी में फैसलाबाद में 19 वर्षीय नृत्य कलाकार आयशा की उसके पूर्व पति ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. पाकिस्तान में खासकर उत्तर और पश्चिम में आदिवासी क्षेत्रों के करीब के इलाकों में ऑनर किलिंग (इज्जत की खातिर हत्या) के मामले लगातार आते रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button