अभिनय कला के प्रति पहले से अधिक जुनूनी हो गया हूं: रणवीर सिंह

मुंबई. बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह ने एक अभिनेता के तौर पर खुद को ढालने का श्रेय संजय लीला भंसाली को देते हुए मंगलवार को कहा कि फिल्मकार के साथ काम करने से उन्हें यह एहसास हुआ कि ”अभिनय कला की कोई सीमा नहीं होती”. सिंह (36) ने 2010 में आई फिल्म ”बैंड बाजा बारात” से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने भंसाली द्वारा निर्देशित ”गोलियों की रासलीला राम-लीला”, ”बाजीराव मस्तानी”, ”पद्मावत” और अन्य निर्देशकों के निर्देशन वाली ”लुटेरा” तथा ”गली बॉय” आदि फिल्मों में काम किया.

फिलहाल वह निर्माता दिव्यांग ठक्कर द्वारा लिखित व निर्देशित फिल्म ”जयेशभाई जोरदार” की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं.
यह पूछे जाने पर कि उनका फिल्मी सफर कैसा चल रहा है तो सिंह ने कहा कि वह पिछले कुछ वर्षों में कला के प्रति और अधिक जुनूनी हो गए हैं. उन्होंने कहा, ”मैं श्री भंसाली का उल्लेख करना चाहता हूं, जिन्होंने वास्तव में मुझे एक कलाकार के रूप में ढाला है. मैंने सीखा है कि अभिनय कला की कोई सीमा नहीं होती. इसकी कोई सीमा नहीं है, आप जैसे चाहें अपने नियम बना सकते हैं . मैं कुछ न कुछ नया करते रहना चाहता हूं.”

मनोरंजक तरीके से प्रासंगिक मुद्दों पर प्रकाश डालेगी ‘जयेशभाई जोरदार’

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनकी आगामी फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ चार्ली चैपलिन की फिल्मों से प्रेरित है और यह मनोरंजक तरीके से प्रासंगिक सामाजिक मुद्दों की ओर ध्यान आर्किषत करेगी. रणवीर के मुताबिक यह फिल्म एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो अपनी अजन्मी बच्ची को अपने दबंग पिता से बचाने के लिए संघर्ष करता है.

‘जयेशभाई जोरदार’ का निर्देशन दिव्यांग ने किया है. फिल्म का निर्माण यश राज फिल्म्स और मनीष शर्मा ने किया है. यह फिल्म जयेशभाई नामक गांव के एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जिस पर लड़का पैदा करने का पारिवारिक दबाव होता है. रणवीर ने यहां फिल्म के ट्रेलर लांच के अवसर पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘चार्ली चैपलिन की फिल्मों में मैंने जो खास बात देखी है वह यह है कि आप अपनी हंसी नहीं रोक सकते, लेकिन उनकी फिल्मों में गंभीर विषयों को भी हास्य विनोद के जरिये प्रस्तुत किया जाता था. चार्ली चैपलिन की फिल्मों में ऐसा होता है.’’

रणवीर ने कहा कि फिल्म का उद्देश्य कन्या भ्रूण हत्या, घरेलू हिंसा और अन्य मुद्दों समेत गंभीर विषयों की ओर समाज और लोगों का ध्यान आर्किषत करना है. लेकिन, फिल्म की कहानी को हास्यप्रद तरीके से प्रस्तुत किया गया है. फिल्म में शालिनी पांडे, बोमन ईरानी और रत्ना पाठक शाह भी अहम भूमिका में नजर आएंगे. ‘जयेशभाई जोरदार’ 13 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Back to top button