भारत ने काबुल में गुरुद्वारे पर हुए हमले को लेकर ‘‘गहरी चिंता’’ जताई

नयी दिल्ली: भारत ने काबुल के एक गुरुद्वारे पर शनिवार को हुए ‘‘कायरतापूर्ण हमले’’ की कड़ी ंिनदा करते हुए कहा कि वह घटना के बाद की स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक गुरुद्वारे में शनिवार को कई विस्फोट हुए, जिसमें कम से कम दो लोग घायल हो गए।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘गुरुद्वारा कार्ते परवान पर हुए कायरतापूर्ण हमले की सभी को कड़े शब्दों में ंिनदा करनी चाहिए। हमले की खबर मिलने के बाद से हम घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहे हैं। हमारी पहली और सबसे महत्वपूर्ण ंिचता समुदाय के कल्याण को लेकर है।” विदेश मंत्राालय ने कहा कि भारत इस हमले को लेकर ‘‘अत्यंत ंिचतित’’ है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अंिरदम बागची ने कहा, ‘‘हम काबुल में एक पवित्र गुरुद्वारे पर हुए हमले की खबरों से बेहद ंिचतित हैं।’’उन्होंने कहा, ‘‘हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’’

बागची अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर कथित हमले को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। ‘टोलो न्यूज’ ने धमाके का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया कि विस्फोट काबुल के कार्ते परवान इलाके में हुआ और इलाके में गोलीबारी की भी खबर है। कार्ते परवान गुरुद्वारा जिस क्षेत्र में स्थित है वह अफगान ंिहदू और सिख समुदायों का केंद्र है। ‘टोलो न्यूज’ की खबर के अनुसार, देश के गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अज्ञात हमलावरों ने इलाके में घुसने की कोशिश की, जिसमें दो लोग घायल हो गए।

Related Articles

Back to top button