ब्रिटेन में छात्रा पर चाकू से हमला करने के मामले में भारतीय गिरफ्तार, हत्या की कोशिश का आरोप तय

लंदन. पूर्वी लंदन के एक हैदराबादी रेस्तरां में एक भारतीय छात्रा पर चाकू से हमला करने के आरोप में गिरफ्तार 23 वर्षीय भारतीय व्यक्ति पर हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है. श्रीराम अम्बरला को केरल की मूल निवासी छात्रा सोना बीजू पर शुक्रवार को चाकू से हमला करने के मामले में ईस्ट हैम स्थित हैदराबाद वाला बिरयानी रेस्तरां से गिरफ्तार किया गया था. बीजू रेस्तरां की अंशकालिक कर्मी है.

आरोपी को सोमवार को यहां थेम्स मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया. उसे 25 अप्रैल को अदालत में फिर से पेश होने को कहा गया और हिरासत में भेज दिया गया. मेट्रोपोलिस पुलिस ने सोमवार को एक बयान में बताया कि अधिकारियों ने करीब 20 साल की एक महिला के शरीर पर चाकू से वार किए जाने के निशान पाए, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हाल गंभीर ंिकतु स्थिर है. आरोपी का लंदन में कोई स्थायी पता नहीं हैं.

ऐसा प्रतीत होता है कि सीसीटीवी फुटेज में रेस्तरां में शुक्रवार दोपहर को हुए हमले की घटना दिखाई दे रही है. ऐसा माना जा रहा है कि पीड़िता श्रीराम को भोजन परोस रही थी, जिसके बाद उसने चाकू से उस पर हमला कर दिया और वहां मौजूदा ग्राहकों एवं अन्य र्किमयों को हस्तक्षेप नहीं करने संबंधी धमकी भी दी. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि श्रीराम ने हमला क्यों किया. पीड़िता ‘यूनिर्विसटी आॅफ ईस्ट लंदन’ की छात्रा बताई जाती है. ‘यूनिर्विसटी आॅफ ईस्ट लंदन’ ने कहा कि वह पुलिस के साथ सहयोग कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button