इंडियन प्रीमियर लीग 2021: मुंबई में होंगे के बचे हुए मैच, कोविड ने तोड़ा लीग का बायो बबल

IPL खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की खबरों के बाद अब अगले हफ्ते से इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बचे हुए सारे मैच मुंबई शिफ्ट हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI लीग की सारी मशीनरी मुंबई शिफ्ट करने पर काम कर रहा है. दिल्ली और अहमदाबाद में मौजूद संसाधनों को मुंबई के वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम में शिफ्ट किया जाएगा.

मुंबई शिफ्ट करने की डेडलाइन 7 मई रखी गई है. इसमें भी 4-5 दिन की देरी इस वजह से हो सकती है क्यों कि बोर्ड और फ्रेंचाइज को स्टेडियम फैसेलिटी और होटल को सैनेटाइज करने में वक्त लग सकता है. अभी ये उम्मीद कम ही जताई जा रही है कि लीग का आयोजन बाहर होगा.

BCCI के अधिकारी लॉजिस्टिक्स, ऑपरेशन की जरूरतों पर काम कर रहे हैं. इसके अलावा होटल्स, फ्लाइट्स की फिर से बुकिंग की जा रही है. स्टेडियम को नए सिरे से बायो बबल में बदला जा रहा है.

BCCI ने इस बात को स्वीकार किया है कि आयोजन को शिफ्ट करने में बड़ी मात्रा में लॉजिस्टिक्स की चुनौती आने वाली है. सभी फ्रेंचाइज ने कोलकाता और बेंगलोर के लिए उड़ान भरने से इनकार कर दिया था.

3 मई को आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद आईपीएल के 14वें सीजन में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ होने वाले कोलकाता के मैच को टाल दिया गया था.

ऐसा माना जा रहा है कि चक्रवर्ती हाल ही में अपने कंधे का स्कैन कराने के लिए आईपीएल के बायो-बबल से बाहर गए थे, जहां वह किसी के संपर्क में आए होंगे. चक्रवर्ती और वॉरियर को छोड़कर, कोलकाता नाइट राइडर्स के बाकी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close